Create

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के अगले सत्र में महेंद्र सिंह धोनी खेलते हुए नजर आ सकते हैं

Rahul

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में 2 साल के लिए निलबिंत हुई चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स वापसी करने के लिए तैयार है।आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के नए प्रस्ताव के अनुसार यह दोनों टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन भी कर सकती है, जो पिछले 2 सीजन से राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए नजर आये थे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस प्रस्ताव पर जल्द ही फैसला लेने वाली है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अगर अगले महीने होने वाली वर्कशॉप में इस बात को लेकर फैसला ले लेती है, तो यकीनन चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगे। आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के अधिकारी ने एक निजी न्यूज़ एजेंसी को कहा कि हम इस वर्ष ज्यादा से ज्यादा तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने के बारे में विचार कर रहे हैं, जिसमें एक भारतीय और दो विदेशी ख़िलाड़ी शामिल होंगे। पिछले 2 वर्षों से जो ख़िलाड़ी पुणे और गुजरात के लिए खेल रहे थे, वह चेन्नई और राजस्थान के लिए रिटेन किये जा सकते हैं। हम इस प्रस्ताव पर फैसला फ्रेंचाइज के साथ अगले महीने होने वाली वर्कशॉप के दौरान लेंगे।

अगर यह प्रस्ताव सफल रहता है तो एमएस धोनी चेन्नई के लिए रिटेन हो जायेंगे, जिन्होंने 2 सीजन पुणे के लिए खेला था और साथ ही सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा भी रिटेन हो सकते हैं, जो पिछले 2 सत्र में गुजरात लायंस के लिए खेले थे। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि राइट टू मैच के तहत फ्रेंचाइज के मत के अनुसार हम 3 से 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लेंगे। इसके साथ ही उनके मत से फ्रेंचाइज के खाते में खिलाड़ियों की बोली लगाने के लिए रकम 60 करोड़ से 75 करोड़ कर दी जाएगी। कुछ फ्रेंचाइज ने 80 करोड़ पर भी सहमति जताई है लेकिन अधिकतर फ्रेंचाइजियों ने 75 करोड़ पर सहमति जताई है, तो हम भी इसी फैसले पर जाना चाहते हैं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment