Create

IPL पैसे के मामले में इंग्लिश प्रीमियर लीग से भी आगे है, सौरव गांगुली का बड़ा बयान

Nitesh
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल (IPL) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि IPL, इंग्लिश प्रीमियर लीग से भी ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट करता है। गांगुली के मुताबिक उन्हें ये देखकर काफी खुशी हो रही है कि जिस गेम को वो पसंद करते हैं वो इतना बड़ा हो रहा है और इसमें इतने पैसे आ गए हैं।

आईपीएल की अगर बात करें तो ये दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं और जब आईपीएल का आयोजन हो रहा होता है तो फिर दुनिया की क्रिकेट बंद हो जाती है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लगती है। वहीं मीडिया राइट्स, ब्रॉडकास्ट राइट्स, डिजिटल राइट्स और अन्य चीजों को मिलाकर आईपीएल से काफी ज्यादा पैसे आते हैं।

IPL, इंग्लिश प्रीमियर लीग से भी ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट करता है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक आईपीएल में खेलकर खिलाड़ी करोड़ों कमाते हैं और इसमें सबसे बड़ा योगदान फैंस का है। उन्होंने कहा कि आईपीएल में काफी पैसे हैं और यहां तक कि इसने मशहूर फुटबॉल लीग इंग्लिश प्रीमियर लीग को भी पीछे छोड़ दिया है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स के इंडिया लीडरशिप काउंसिल प्रोग्राम में सौरव गांगुली ने कहा 'मैंने देखा है कि ये गेम काफी डेवलप हो गया है। मेरे जैसे खिलाड़ियों को पहले जहां कुछ 100 रूपए मिलते थे, वहीं अब प्लेयर्स करोड़ों में कमा सकते हैं। इस गेम को फैंस और इस देश के लोग चलाते हैं। इसके अलावा बीसीसीआई है जिसका गठन क्रिकेट फैंस ने ही किया था। ये गेम काफी मजबूत है और लगातार डेवलप होता रहेगा। आईपीएल इंग्लिश प्रीमियर लीग से ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट करता है। इससे मुझे काफी खुशी होती है कि जिस गेम से मैं इतना प्यार करता हूं वो इतना ज्यादा आगे बढ़ गया है।'

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment