Create
Notifications

आईपीएल को लेकर अजित अगरकर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा फैंस का नजरिया इसकी वजह से बदल गया

अजित अगरकर
अजित अगरकर
SENIOR ANALYST

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने आईपीएल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मुंबई में उनके होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में उन्हें कई बार हूटिंग का सामना करना पड़ा। अगरकर ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आईपीएल खेलते हुए जब कई बार वानखेड़े स्टेडियम में फैंस ने उनकी हूटिंग की।

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक आईपीएल मैच के दौरान केकेआर की टीम सिर्फ 67 रन पर ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस ने उस टार्गेट को सिर्फ 5.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। अजित अगरकर ने उस मैच में 15 रन बनाए थे और अपनी टीम की तरफ से संयुक्त रूप से सर्वोच्च पारी खेलने वाले बल्लेबाज थे। अगरकर ने उस मुकाबले में सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी की और 5 रन दिए।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ तुलना किए जाने की वजह से मेरे ऊपर दबाव रहता है-अहमद शहजाद

आईपीएल की वजह से लोगों का नजरिया बदल गया-अजित अगरकर

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से गेंदबाजी करते अजित अगरकर
दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से गेंदबाजी करते अजित अगरकर

अगरकर ने कहा ' कई बार वानखेड़े स्टेडियम में मुझे हूटिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि जब मैं मुंबई के लिए खेल रहा था तब मेरी हूटिंग नहीं हुई। भारत के लिए खेलते हुए भी खराब गेंदबाजी के बाद मुझे 'बू' किया गया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुंबई से हैं या नहीं। लेकिन हां आईपीएल ने वो चीजें बदलकर रख दीं। यहां तक कि विराट कोहली ने भी एक बार कहा था कि वो भारत के लिए खेल रहे थे, बावजूद इसके उन्हें बू किया गया। मेरे ख्याल से वो मैच मुंबई में खेला गया था।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

अजित अगरकर
अजित अगरकर

अगरकर ने आगे कहा कि मैं इन सब चीजों के बारे में नहीं सोचता। अपने करियर में मुझे कई बार इन चीजों का सामना करना पड़ा है। मुझे एहसास हुआ कि आईपीएल काफी अलग चीज है और फ्रेंचाइजी के लिए लोगों के मन में एक अलग तरह का प्यार होता है। कुछ फ्रेंचाइजी की फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा बढ़ गई हैं कि फैंस उस खिलाड़ी को सिर्फ उसकी फ्रेंचाइजी की वजह से पहचानते हैं, ना कि अपनी नेशनल टीम के लिए खेलने की वजह से उन्हें पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को लेकर ऋद्धिमान साहा ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि अजित अगकर काफी जबरदस्त खिलाड़ी थे। वो तेज गेंदबाजी तो शानदार तरीके से करते ही थे, साथ ही बल्लेबाजी भी काफी शानदार कर लेते थे। उनके नाम सिर्फ 21 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now