Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 बल्लेबाजी जोड़ियां जिन्हें आप आईपीएल में नहीं देख पाए

  • जानिए वो कौन सी 10 बल्लेबाजी जोड़ियां हैं जिसे आपने कभी आईपीएल में नहीं देखा होगा
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:58 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सर्वाधिक देखा जाने वाला लीग है। इस लीग में विश्व भर के दिग्गज क्रिकेटर भाग लेते हैं। जिन क्रिकेट फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक साथ बल्लेबाजी करते देखने का सपना होता है, वह आईपीएल में ही पूरा होता है। पिछले कुछ सालों में हमें रिकी पोंटिंग-सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर-रिकी पोंटिंग, विराट कोहली-एबी डीविलियर्स और डेविड वॉर्नर-जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की जोड़ी देखने को मिली है।

कई ऐसी क्रिकेटर्स भी हैं जिन्हें फैंस आईपीएल में एक साथ बल्लेबाजी करते हुए देखना तो चाहते हैं लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो सका है और हो सकता है कि आगे ऐसा हो भी नहीं, क्योंकि कई दिग्गज खिलाड़ी सन्यास ले चुके हैं और कई खिलाड़ी किसी टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जो फ्रेंचाइजी शायद उन्हें कभी रिलीज न करे।

आज हम आपको ऐसे ही 10 क्रिकेटरों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फैंस बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं लेकिन ये अब तक नहीं हो सका और शायद आगे भी ऐसा न हो।

#10. रोहित शर्मा-क्रिस गेल:

Enter caption

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से की थी इसके बाद वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा बने। साल 2018 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने 2 करोड़ की बेस प्राइस पर खरीदा था। अगर आईपीएल इतिहास में क्रिस गेल की अन्य सलामी बल्लेबाजों से तुलना की जाए, तो वे सबसे अधिक विध्वंशक बल्लेबाज हैं।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी छक्के लगाने में माहिर हैं। वे इससे पहले डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल फैंस रोहित शर्मा और क्रिस गेल की जोड़ी को बल्लेबाजी करते जरूर देखना चाहते होंगे। अगर ये दोनों बल्लेबाज क्रीज एक साथ उतरें तो गेंदबाजों पर जमकर प्रहार करेंगे।


#9. युवराज सिंह-आंद्रे रसेल:

Enter caption

पिछले कुछ सालों में युवराज का दबदबा थोड़ा कम जरूर हुआ है लेकिन वे आज भी किसी गेंदबाज की लाइन-लेंथ को खराब करने में सक्षम हैं। युवराज सिंह ने इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल के ओवर में 3 लगातार छक्के मारकर अपने काबिलियत को दर्शा दिया था। इसके अलावा आंद्रे रसेल विश्व के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार हैं ये बात उन्होंने इस आईपीएल सीजन में भी साबित किया था। अगर ये दोनों जोड़ी एक साथ बल्लेबाजी करने उतरें तो गेंदबाजों की अच्छी खबर ले सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 11 May 2019, 15:04 IST
Advertisement
Fetching more content...