Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में सिर्फ एक ही मैच खेला 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:56 IST

Feature

आईपीएल क्रिकेट की एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें एक बार खेलना दुनिया के हर क्रिकेटर का सपना होता है। क्योंकि इस टूर्नामेंट के जरिए कुछ चेहरे रातों-रात स्टार बन जाते हैं, भले ही वह अपने देश की टीम की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुछ खास न कर सकें। वैसे तो इस टूर्नामेंट में दुनिया की लगभग हर टीम के बेहतरीन खिलाड़ी हर साल शामिल होते हैं।

लेकिन आज हम आपको 10 ऐसे दिग्गज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में केवल एक ही मैच खेला है और उसके बाद वह आईपीएल से बाहर हो गए। जानिए कौन हैं वो दस विदेशी खिलाड़ी-

अब्दुर रज्जाक

Abdul Razzak

बांग्लादेश के अब्दुर रज्जाक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 154 एकदिवसीय मैच, 13 टेस्ट मैच और 34 टी20 मैच खेले और लाजवाब प्रदर्शन किया है लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें अपने आईपीएल करियर में केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला है। रज्जाक ने 2008 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शुरुआत की, जिसमें उन्होंने बल्लेबाज में कोई खास कमाल नहीं दिखाया और गेंदबाजी में भी दो ओवर में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 रन लुटाए थे। इसके बाद वह इस प्रतियोगिता में दोबारा कभी नहीं दिखाई दिए।

यूनिस खान

Yunis Khan

यूनिस खान ने भी अपने आईपीएल करियर में केवल एक ही मैच खेला है। पाकिस्तानी खिलाड़ी यूनिस ने आईपीएल की शुरुआत 2008 में राजस्थान रॉयल्स के साथ आरसीबी के खिलाफ की थी। राजस्थान ने आईपीएल का पहला सीजन जीता भी था। हालांकि यूनिस को राजस्थान की ओर से केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उनका बल्ला कुछ कमाल नहीं दिखा सका। यूनिस ने उस मैच में 7 गेदों में केवल 3 रन बनाए और शायद यही वजह थी कि वह उनके आईपीएल करियर का एकमात्र मैच साबित हुआ।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 05 May 2019, 22:09 IST
Advertisement
Fetching more content...