Create

"आईपीएल दुनिया की बेस्ट लीग है इसकी पीएसएल से तुलना नहीं है," पाकिस्तान से आया बयान

आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं
आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम इस समय पाकिस्तान (Pakistan) में खेलने के लिए गई हुई है। दो दशक से भी ज्यादा लम्बे समय के बाद कंगारू टीम वहां गई है। टीम में पाकिस्तान में जन्मे उस्मान ख्वाजा को भी शामिल किया गया है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने आईपीएल को दुनिया की बेस्ट लीग करार दिया।

जब ख्वाजा से आईपीएल और पीएसएल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आईपीएल दुनिया की बेस्ट लीग है। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल से किसी अन्य लीग की तुलना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह एकमात्र ऐसी लीग है जिसमें भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं और यही कारण है कि यह सबसे अलग लीग है। आईपीएल के साथ पीएसएल की कोई तुलना नहीं है।

इसके अलावा पाकिस्तान को लेकर उन्होंने कहा कि मेरा जन्म यहीं हुआ है और यहाँ खेलने को लेकर उत्साहित हूँ। मेरे पिता को क्रिकेट देखना पसंद है, मैं चाहता हूँ कि वह भी यहाँ होते। मेरे परिवार के कई लोग पाकिस्तान में रहते हैं। हम कराची से हैं। मुझे लगता है कि फैन्स का प्यार यहाँ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम बायो बबल में हैं इसलिए परिवार और रिश्तेदार से मिलने का समय नहीं है।

When Australia opener Usman Khawaja steps onto the Rawalpindi ground for the first Test on Friday he'll be venturing back to a place he visited as a young kid growing up in Islamabad #PAKvAUS https://t.co/nXbNh8nYaC

उल्लेखनीय है कि उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था लेकिन पांच वर्ष की उम्र में वह परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गए। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में वहां से खेलने का मौका मिला।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ 4 मार्च को पहले टेस्ट मैच में उतरेगी। रावलपिंडी में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। अगले दो मुकाबले कराची और लाहौर में होने हैं। 24 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई है। सुरक्षा को लेकर पीसीबी ने विशेष व्यवस्था की है। देखना होगा कि कंगारू टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...