Create

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के लिए पूर्व विकेटकीपर को बनाया कोच

विजय दहिया इससे पहले आईपीएल में कोलकाता टीम के साथ काम कर चुके हैं
विजय दहिया इससे पहले आईपीएल में कोलकाता टीम के साथ काम कर चुके हैं
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया (Vijay Dahiya) को आईपीएल (IPL) में लखनऊ टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। विजय दहिया इस वक्त उत्तर प्रदेश टीम के कोच हैं और शायद यही वजह है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपनी टीम का सहायक कोच बनाया है ताकि वो यूपी के युवा टैलेंट को निखारकर टीम में ला सकें। इससे पहले वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

विजय दहिया ने दिल्ली रणजी टीम की भी कोचिंग की है और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के वो टैलेंट स्काउट भी थे। लखनऊ के असिस्टेंट कोच के तौर पर नियुक्ति को लेकर विजय दहिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ मुझे जो काम करने का मौका दिया गया है उससे मैं काफी खुश हूं और आभार प्रकट करता हूं।

गौतम गंभीर हैं लखनऊ टीम के मेंटर

आपको बता दें कि लखनऊ ने इससे पहले गौतम गंभीर को अपनी टीम का मेंटर नियुक्त किया था। बीसीसीआई ने जिन दो नयी टीमों को शामिल किया है, उनमें से एक लखनऊ की टीम है। गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय स्तर और आईपीएल में एक जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं और आईपीएल में उनकी शानदार कप्तानी को हम सभी ने देखा है। ऐसे में नई फ्रेंचाइजी के लिए गौतम गंभीर का अनुभव काफी कारगर साबित हो सकता है।

वहीं लखनऊ की टीम ने अपने कोच के रूप में एंडी फ्लावर के नाम की पुष्टि की है। फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई की अनुमति के बाद आधिकारिक तौर पर फ्लावर को कोच बनाये जाने की घोषणा की। फ्लावर इससे पहले पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ में थे।

आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन की तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है और इस दौरान एंडी फ्लावर और गौतम गंभीर के ऊपर एक बेहतरीन टीम चुनने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...