आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद गुजरात टाइटंस की पूरी टीम

हार्दिक पांड्या को इस टीम का कप्तान बनाया गया है
हार्दिक पांड्या को इस टीम का कप्तान बनाया गया है

आईपीएल (IPL) मेगा नीलामी में नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अपने पर्स में मौजूद राशि का बखूबी इस्तेमाल करते हुए टीम तैयार की है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में इस टीम के साथ कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं। मेगा नीलामी में कुछ बड़े नामों को निशाना बनाते हुए गुजरात ने बिडिंग की और उनको खरीद भी लिया।

गुजरात की टीम में शुद्ध बल्लेबाज की तुलना में ऑल राउंडरों पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। इस टीम में कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ दस खिलाड़ी ऐसे हैं जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकते हैं। राशिद खान का नाम भी उनमें से एक है। ऐसे में कहा जा सकता है कि गुजरात का फोकस ऑल राउंडरों पर ज्यादा रहा है।

जहाँ तक गेंदबाजों का सवाल है, तो टीम में 7 गेंदबाज शामिल है। लोकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी और अल्जारी जोसेफ जैसे बड़े नाम टीम में हैं। उनके अलावा कुछ युवा नाम भी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस टीम के पास विविधताओं वाले खिलाड़ी हैं। शुभमन गिल, जेसन रॉय और डेविड मिलर को बतौर बल्लेबाज शामिल किया गया है। कीपिंग विभाग में रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड का नाम शामिल है। इस तरह एक पूर्ण टीम बनाने का प्रयास गुजरात टाइटंस ने किया है।

नीलामी में गुजरात की टीम के पास कुछ बड़े नाम आने की आशंका पहले से ही थी। हर टीम की तरह गुजरात ने भी अपनी तैयारी में कुछ खिलाड़ी ऐसे चुने थे जिनके ऊपर बिडिंग वॉर के लिए जाने का निश्चय किया गया। अब मैदान पर टीम का प्रदर्शन देखने लायक होगा।

गुजरात टाइटंस टीम

शुभमन गिल, जेसन रॉय, मैथ्यू वेड, अभिनव सदरंगानी, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, बी साई सुदर्शन, राहुल तेवतिया, गुरकीरत मान, डॉमिनिक ड्रैक्स, जयंत यादव, विजय शंकर, प्रदीप सांगवान, यश दयाल, मोहम्मद शमी, आर साई किशोर, लोकी फर्ग्युसन, नूर अहमद, वरुण आरोन, अल्जारी जोसेफ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma