Create
Notifications

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम

केएल राहुल इस टीम में एक बड़ा नाम हैं
केएल राहुल इस टीम में एक बड़ा नाम हैं
Naveen Sharma
visit

पहली बार आईपीएल (IPL) नीलामी में शामिल हुई लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम ने अपने पर्स का पूरी तरह से उपयोग किया। हालांकि लखनऊ ने अपनी टीम में अन्य टीमों की तरह ज्यादा खिलाड़ी शामिल नहीं किये लेकिन गुणवत्ता वाले खिलाड़ी इस टीम में शामिल किये गए। ऐसे में यह टीम अब तगड़ी नज़र आ रही है।

केएल राहुल के अलावा अन्य कई बड़े नाम इस टीम में शामिल हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते आ रहे क्विंटन डी कॉक को अब लखनऊ के लिए खेलते हुए देखा जाएगा। ऑल राउंडरों की लिस्ट में लखनऊ के पास मार्कस स्टोइनिस, कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर जैसे बड़े नाम शामिल हैं। होल्डर ने पिछले साल हैदराबाद के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस बार लखनऊ ने उनको खरीदा है।

दिलचस्प बात यह भी है कि मनमुटाव के कारण बड़ौदा की टीम से अलग हुए दीपक हूडा भी लखनऊ में हैं और उनके साथ क्रुणाल पांड्या भी हैं। दोनों धुर विरोधी एक टीम में शामिल हैं। गेंदबाजों की बात की जाए तो रवि बिश्नोई, मार्क वुड, दुश्मंथा चमीरा, अंकित राजपूत जैसे नाम उनके साथ हैं। आवेश खान को 10 करोड़ की राशि में लखनऊ ने खरीदा। अनकैप्ड भारतीयों में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में आवेश खान का नाम शामिल है। वह पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते थे। इस बार लखनऊ की नज़र उनके ऊपर थी और वह इस टीम का हिस्सा बन गए। लखनऊ सुपर जायंट्स ने भले ही कुल 21 खिलाड़ी खरीदे हैं लेकिन पर्स में उन्होंने एक रुपया भी नहीं रहने दिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम

केएल राहुल, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, एविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, कर्ण शर्मा, जेसन होल्डर, काइल मैयर्स, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, मार्क वुड, दुश्मन्था चमीरा, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शाहबाज नदीम, आवेश खान, मयंक यादव।


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now