IPL Records: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 गेंदबाज 

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स ने ज्यादातर निराशाजनक प्रदर्शन किया है। हालांकि पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स अपने प्रदर्शन में जरूर सुधार ला रही है। युवा भारतीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने अपने प्रदर्शन को जरूर सुधारा है और हम उम्मीद करते हैं कि आगे आने वाले आईपीएल में टीम और भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल कई विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है और देखना लाजमी होगा कि टीम किन खिलाड़ियों पर भरोसा जताकर मैदान में उतरती है। दिल्ली ने लगातार आईपीएल में अपने प्रशंसकों को निराश किया है फिर चाहे जो भी क्षेत्र हो खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में खराब प्रदर्शन किया है और दूसरी टीमों के खिलाड़ियों ने इसका भरपूर फायदा उठाया है, फिर चाहे वो बल्लेबाज हों या फिर गेंदबाज।

इस दौरान दूसरी टीम के ऐसे बहुत से गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए काफी बेहतरीन गेंदबाजी की है और उनके नाम इस टीम की बल्लेबाजी के खिलाफ काफी सफलताएं दर्ज है।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2010 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में दूसरी टीम से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सफलताएं अपने नाम की हैं:

#3 पीयूष चावला

पीयूष चावला
पीयूष चावला

इस साल की आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बनने वाले पीयूष चावला ने 2008 से लेकर अब तक किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेला है। पीयूष चावला ने इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुल 21 मुकाबले खेले हैं। चावला ने 68.1 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7.98 कि इकॉनमी से 544 रन दिए हैं और 21 सफलताएं अपने नाम की है।

चावला ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2 मेडन ओवर डाले हैं और 32 रन देकर चार विकेट लेना, चावला का दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन है। पीयूष चावला आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक है और लगभग सभी टीमों के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

#2 लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लगभग हर सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए लसिथ मलिंगा ने 13 मैच खेले हैं मलिंगा ने 6.65 की इकॉनमी के साथ कुल 47 ओवर गेंदबाजी की है और 313 रन देकर 22 विकेट अपने नाम किये हैं। मलिंगा हमेशा से ही दिल्ली की टीम के लिए एक बड़ा खतरा साबित हुए हैं। मलिंगा का 13 रन देकर 5 विकेट लेना दिल्ली के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

#1 हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

2018 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बनने वाले हरभजन सिंह इससे पहले मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। हरभजन ने दोनों ही टीमों से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हरभजन ने कुल 23 मुकाबलों खेले हैं। इस दौरान 22 पारियों मे गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 81.3 ओवर की गेंदबाजी में 6.9 की इकॉनमी के साथ 563 रन दिए हैं और 24 सफलताएं अपने नाम की हैं।

हरभजन सिंह ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2 मेडन ओवर डाले हैं और 17 रन देकर चार विकेट लेना उनका दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now