Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो : आईपीएल के सितारे जो पहली टीम की ओर से खेलने पर नहीं थे चर्चित

25 Jun 2018, 12:36 IST

आईपीएल में कई क्रिकेटर ऐसे रहे हैं जो एक से ज्यादा टीम के लिए खेल चुके हैं मगर वो पहली टीम में रहते उतने चर्चित नहीं हुए। ऐसे खिलाड़ियों को पहली टीम में रहते हुए ज्यादा मौके नहीं मिल पाए। ऐसे भारतीय क्रिकेटरों की बात की जाए तो ये उनके करियर के शुरुआती दिनों की बात है। आइये नज़र डालते हैं ऐसे ही खिलाड़ियों पर :

#1 जेम्स फॉकनर :

2013 में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने से पहले जेम्स फॉकनर क्रमशः 2011 और 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया और किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से भी खेल चुके हैं। हालांकि इन दोनों टीमों में रहते हुए उन्होंने सिर्फ़ तीन मैच खेले जिस दौरान उन्होंने 4 विकेट लिए और 14 रन बनाए।

#2 स्टीव स्मिथ : 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने से पहले स्मिथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से भी खेल चुके हैं। 2010 में आरसीबी के साथ जुड़े स्मिथ को उस दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 2012 में राजस्थान से जुड़ने के बाद वो अब तक 69 मैचों में 37 के औसत से 1703 रन बना चुके हैं।

#3 संजू सैमसन : 

भारतीय युवा बल्लेबाज संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स की ओर से मैच विजेता पारियां खेलते नज़र आते हैं। लेकिन 2012 में वो कोलकाता नाईट राइडर्स की भी टीम का हिस्सा रह चुके हैं जहां उन्हें पर्दापण करने का भी मौका नहीं मिला।

#4 जॉर्ज बेली : 

2014 और 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके जॉर्ज बेली चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं। 2009 और 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रहे बेली ने टीम में रहते सिर्फ 4 मैच खेले जिनमें 63 रन बनाए। 2014 में बेली के नेतृत्व में पंजाब ने फाइनल में जगह बनाई थी।

#5 भुवनेश्वर कुमार : 

भारतीय तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाज हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े 19 वर्षीय भुवनेश्वर कुमार को बैंगलोर की ओर से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

#6 ग्लेन मैक्सवेल : 

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कई आतिशी पारियां खेलने से पहले ग्लेन मैक्सवेल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे। लेकिन दिल्ली के रहते हुए उन्होंने सिर्फ 2 मैच खेले जिनमें उन्होंने सिर्फ 6 रन बनाये।

#7 अक्षर पटेल : 

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस वर्ष सिर्फ अक्षर पटेल को रिटेन किया था। 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने से पहले उन्हें 2013 में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ नीलामी के बाद जोड़ा था।

#8 कर्ण शर्मा : 

सनराइजर्स हैदराबाद , मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलकर तीन आईपीएल खिताब जीत चुके कर्ण शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से भी खेल चुके हैं। बैंगलोर में रहते हुए उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।



 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...