IPL की टीमें BBL को भी टेकओवर कर लेंगी, ग्लेन मैक्सवेल को सताया डर

Nitesh
ग्लेन मैक्सवेल ने बीबीएल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
ग्लेन मैक्सवेल ने बीबीएल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बिग बैश लीग (BBL) को लेकर एक बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि बीबीएल में भी आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी आकर इसे टेकओवर कर सकती हैं।

बिग बैश लीग का आगामी सीजन 13 दिसंबर से शुरू हो रहा है। इस बार टूर्नामेंट में बड़ा बदलाव हुआ है और पहली बार ड्रॉफ्ट सिस्टम को लागू किया गया है। कई सारे इंटरनेशनल प्लेयर्स ने बीबीएल के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड कराया और लीग में उन्हें टीमों ने सेलेक्ट भी कर लिया है।

आईपीएल की दूसरे देशों की टी20 लीग्स में भी टीमें हैं - ग्लेन मैक्सवेल

वहीं ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि लोकल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने चाहिए ताकि उन्हें वो एक्सपोजर मिल सके। अब दुनिया भर की टी20 लीगों को एक-एक करके आईपीएल फ्रेंचाइजी टेक ओवर कर रही हैं। मैक्सवेल ने इसको लेकर एक पोडकास्ट के दौरान कहा 'मेरे हिसाब से ये सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे स्थानीय प्लेयर्स को ज्यादा मौके मिलें और उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाए। क्योंकि हम देखने वाले हैं कि इन लीग को कभी ना कभी टेक ओवर जरूर कर लिया जाएगा। आईपीएल की टीमें जिन्होंने कई कंपटीशन में अपने हाथ बढ़ा दिए हैं वो यहां पर भी आकर टेक ओवर कर सकती हैं। ये गोल्फ की तरह हो सकता है।'

बीबीएल की अगर बात करें तो ये टूर्नामेंट स्ट्रक्चर के मामले में पूरी तरह से आईपीएल से काफी अलग है। बीबीएल कंपटीशन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चलाता है लेकिन जितनी भी फ्रेंचाइजी हैं उन्हें स्टेट एसोसिएशन मैनेज करती हैं। जबकि आईपीएल में टीमें प्राइवेट ओनरशिप के तहत आती हैं।

हाल ही में दूसरे देशों की लीग्स में भी आईपीएल मालिकों ने टीमें खरीदी हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग और दुबई में होने वाले इंटरनेशनल लीग टी20 में भी आईपीएल मालिकों की टीमें हैं। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टी20 लीग में भी सभी छह फ्रेंचाइजी आईपीएल मालिकों की ही हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now