ईरानी कप 2019: विदर्भ ने शेष भारत को हराकर लगातार दूसरी बार ख़िताब जीता

Enter caption

ईरानी कप 2019 के अंतिम दिन शेष भारत और विदर्भ के बीच 11 रन पहले मुकाबला ड्रॉ हो गया लेकिन पहली पारी में मिली 95 रन की बढ़त के आधार पर विदर्भ को जीत मिली। इसके साथ ही विदर्भ ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी के बाद ईरानी कप पर भी कब्जा जमाया। उनसे पहले बॉम्बे (अब मुंबई) और कर्नाटक की टीमों ने ऐसा किया था। विदर्भ के कप्तान ने जीतने के बाद मिली राशि को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के नाम किया।

पांचवें दिन एक विकेट पर 37 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए विदर्भ के लिए संजय रघुनाथ और अथर्व तायडे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़े। रघुनाथ ने 42 रन बनाए। कुछ समय बाद तायडे भी 72 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय कुल स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था। यहां से गणेश सतीश (87) और मोहित काले (37) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की उम्मीदें कायम रखी। इन दोनों के आउट होने के बाद 269 रन के कुल स्कोर पर मैच ड्रॉप घोषित हुआ। विदर्भ को जीतने के लिए 11 रन चाहिए थे लेकिन पहली पारी में मिली 95 रन की बढ़त को आधार मानकर उन्हें विजेता घोषित किया गया। विदर्भ के लिए पहली पारी में शतक जमाने वाले अक्षय कर्नेवर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। ईरानी कप जीतने से पहले विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए शेष भारत की टीम ने पहली पारी में 330 रन बनाए थे। उनके लिए हनुमा विहारी ने सबसे अधिक 114 रन की पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ ने पहली पारी में 425 रन बनाए। दूसरी पारी में शेष भारत ने 3 विकेट पर 374 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। हनुमा विहारी का बल्ला इस बार भी जमकर बोला और उन्होंने नाबाद 180 रन की पारी खेली। 280 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन विदर्भ को पहली पारी की बढ़त के कारण विजय प्राप्त हुई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now