ईरानी कप 2019: शेष भारत ने पहली पारी में बनाए 330 रन, हनुमा विहारी ने जड़ा शतक

Enter caption

नागपुर में आज से विदर्भ और शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) के बीच ईरानी कप के मैच की शुरुआत हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शेष भारत ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए। हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 114 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने भी 95 रन बनाए। विदर्भ की तरफ से आदित्य सरवटे और अक्षय वाखरे ने 3-3 विकेट चटकाए।

रेस्ट ऑफ इंडिया की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी के बीच 126 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। हालांकि टीम को तीसरा झटका जल्द ही लग गया। कप्तान अंजिक्य रहाणे कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट 186 के स्कोर पर गिरा। यहां से हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। अय्यर 19 रन बनाकर 231 के स्कोर पर आउट हुए। स्कोरबोर्ड में 4 रन और ही जुड़ा था कि टीम को पांचवा झटका भी लग गया। इशान किशन सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कृष्णप्पा गौतम भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 7 रन ही बना सके। लगातार विकेट गिरने की वजह से शेष भारत का स्कोर एक समय 258/7 हो गया और 300 रनों के स्कोर तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। हालांकि 8वें विकेट के लिए विहारी और राहुल चहर ने 47 रनों की साझेदारी कर टीम को 300 के पार पहुंचा दिया। चहर ने 22 रन बनाए। इसके अलावा अंकित सिंह राजपूत ने भी 25 रनों की उपयोगी पारी खेली। इसी वजह से शेष भारत की टीम 330 के आंकड़े तक पहुंचने में सफल रही। अब देखना ये है कि पहली पारी में विदर्भ की टीम किस तरह बल्लेबाजी करती है।

संक्षिप्त स्कोर

शेष भारत 330 (हनुमा विहारी 114, अक्षय वाखरे 62/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now