Create

चेतेश्वर पुजारा बुरी तरह फ्लॉप, जयदेव उनादकट ने खेली शानदार पारी

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
चेतेश्वर पुजारा दोनों पारियों में फ्लॉप रहे (सांकेतिक फोटो)

ईरानी ट्रॉफी (Irani Trophy) में शेष भारत (Rest Of India) के खिलाफ दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने 8 विकेट के नुकसान पर 368 रन बनाए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स तक इस स्कोर के साथ टीम के पास कुल 92 रनों की बढ़त हो गई। जयदेव उनादकट ने धाकड़ बैटिंग की, वह 78 और पार्थ भट 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

तीसरे दिन के खेल में सौराष्ट्र ने धर्मेन्द्र जडेजा और पुजारा के विकेट गंवा दिए। जडेजा ने 25 रन बनाए लेकिन पुजारा एक बार फिर से फ्लॉप हो गए। वह 1 रन बनाकार पवेलियन लौट गए। इस तरह सौराष्ट्र की टीम मुश्किल स्थिति में आ गई। यहाँ से शेल्डन जैक्सन और अर्पित वसावडा ने इस टीम को संभाला और अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए एक बड़ी भागीदारी की। वे स्कोर को 204 रनों तक लेकर गए। इसके बाद जैक्सन 71 और अर्पित 55 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से प्रेरक मांकड़ और जयदेव उनादकट ने मोर्चा संभाल लिया।

प्रेरक और जयदेव उनादकट ने मिलकर आठवें विकेट के लिए एक बड़ी शतकीय भागीदारी की और स्कोर को 350 के पार पहुंचा दिया। प्रेरक 72 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन जयदेव उनादकट ने दूसरे छोर से रन बनाए और स्टंप्स तक 78 रन की नाबाद पारी खेलकर लौटे। खेल समाप्त होने तक सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 368 रन बनाए। उनके पास अभी 92 रनों की बढ़त है। शेष भारत के लिए कुलदीप सेन और सौरभ कुमार ने 3-3 विकेट चटकाए।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment