इंडिया ने पहली पारी में बनाया बड़ा स्कोर, नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी 

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए नवदीप सैनी (PIC - BCCI)
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए नवदीप सैनी (PIC - BCCI)

ग्वालियर में खेले जा रहे ईरानी कप (Irani Cup) 2022-23 के दूसरे दिन के स्टंप्स तक मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 43 ओवर में 112/3 का स्कोर बना लिया था, क्रीज पर हर्ष गवली 47 और यश दुबे 53 रन बनाकर नाबाद थे। इससे पहले रेस्ट ऑफ़ इंडिया ने अपनी पहली पारी में 484 रन बनाये।

कल के स्कोर 381/3 से आगे खेलते हुए रेस्ट ऑफ़ इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 382 के स्कोर पर टीम को चौथा झटका लगा। सौरभ कुमार बिना कोई रन बनाये आउट हो गए। यहाँ से बाबा इंद्रजीत को यश ढुल का साथ मिला और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इंद्रजीत 19 रन बनाकर आउट हुए। उपेंद्र यादव कुछ खास नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अतीत सेठ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इस दौरान ढुल ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ा। लंच तक, रेस्ट ऑफ़ इंडिया ने 467/7 का स्कोर बना लिया था।

लंच के तुरंत बाद यश ढुल को कुमार कार्तिकेय ने चलता किया। वह 71 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। नवदीप सैनी के बल्ले से 9 रन आये। वहीं मुकेश कुमार अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इस तरह पूरी टीम 121.3 ओवर में 484 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। मध्य प्रदेश के लिए सफल गेंदबाज आवेश खान रहे। उन्होंने चार विकेट चटकाए। अनुभव अग्रवाल और कुमार कार्तिकेय को भी दो-दो सफलताएं मिलीं।

जवाबी पारी खेलने उतरी मध्य प्रदेश की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 2 रन तक अपने दोनों ओपनर्स गंवा दिए। अरहम अकील खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं दूसरे ओपनर और कप्तान हिमांशु मंत्री सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने। 15 के स्कोर पर शुभम शर्मा 4 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। चाय तक मध्य प्रदेश ने 17 ओवर में 43/3 का स्कोर बना लिया था। अंतिम सत्र में टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया। हर्ष गवली 47 और यश दुबे 53 रन बनाकर नाबाद थे और दोनों के बीच 97 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। रेस्ट ऑफ़ इंडिया के लिए नवदीप सैनी ने दो विकेट निकाले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now