Create
Notifications

भारतीय टीम हारने से बाल-बाल बची, अंतिम गेंद पर उमरान मलिक ने दिलाई जीत

अंतिम ओवर में टीम इंडिया को जीत मिली (फोटो - ट्विटर)
अंतिम ओवर में टीम इंडिया को जीत मिली (फोटो - ट्विटर)
Naveen Sharma

आयरलैंड (Ireland) को दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) ने 4 रनों से हराते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए आयरलैंड की टीम 5 विकेट पर 221 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई।

भारत के लिए संजू सैमसन और इशान किशन ओपन करने के लिए आए लेकिन इशान किशन फ्लॉप रहे। वह 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन और दीपक हूडा ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की और आयरिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। सैमसन 42 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हो गए। हूडा ने 55 गेंद में शतक जड़ दिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले वह चौथे भारतीय बन गए। सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर आउट हो गए। हूडा भी 57 गेंद में 104 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के जड़े। कार्तिक और अक्षर पटेल दोनों गोल्डन डक पर चलते बने। पांड्या 13 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत का स्कोर 7 विकेट पर 225 रन तक पहुंचा। आयरलैंड एक लिए मार्क अडायर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने तेजी से बैटिंग की। पॉल स्टर्लिंग और बैलबर्नी ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। स्टर्लिंग 18 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए। गैरेथ डेलानी बिना खाता खोले चलते बने। हालांकि बैलबर्नी क्रीज पर थे और उनका साथ हैरी टेक्टर ने दिया। दोनों स्कोर को 117 रनों तक ले गए। बैलबर्नी 37 गेंद में 60 रन बनाकर आउट हो गए। हैरी टेक्टर 39 रन बनाकर चलते बने लेकिन डॉकरेल ने पाँव जमाए औए तेज बैटिंग की। उनका साथ मार्क अडायर ने भी दिया। दोनों स्कोर को 200 के पार ले गए। अंतिम ओवर में जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे। उमरान मलिक ने ओवर डाला। अंतिम गेंद पर जीतने के लिए आयरलैंड को 6 रन चाहिए थे और मलिक ने 1 रन दिया। इस तरह टीम इंडिया ने 4 रन से जीत दर्ज की। डॉकरेल ने 16 गेंद में नाबाद 34 और अडायर ने 12 गेंद में नाबाद 23 रन बनाए। भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक को 1-1 विकेट मिला।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...