IRE vs IND - मुझे लगा था कि वो टी20 के गेंदबाज नहीं हैं...प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे हर कोई प्रभावित है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक पहले उन्हें लगा था कि प्रसिद्ध कृष्णा टी20 के गेंदबाज नहीं हैं लेकिन वो गलत साबित हो गए हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा के पास टी20 में भी गेंदबाजी करने की काबिलियत है।

प्रसिद्ध कृष्णा की अगर बात करें तो लंबे समय के बाद उन्होंने इंडियन टीम में वापसी की है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया और बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत की वनडे टीम में भी प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जा सकता है। आगामी एशिया कप के लिए उनका चयन हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक प्रसिद्ध कृष्णा जिस तरह से पेस और बाउंस जेनरेट करते हैं उसकी वजह से उनको एशिया कप टीम में लाया जा सकता है।

प्रसिद्ध कृष्णा के पास एक्स्ट्रा बाउंस और बेहतरीन यॉर्कर है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब मैंने प्रसिद्ध कृष्णा को देखा तो मुझे लगा कि वो टी20 के गेंदबाज नहीं हैं। वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। वो वनडे और टेस्ट में काफी अच्छा करेंगे लेकिन टी20 में अच्छा नहीं कर पाएंगे। हालांकि ऐसा नहीं है और प्रसिद्ध कृष्णा ने दिखाया कि टी20 क्रिकेट के लिए भी उनके पास वो पेस और तेज यॉर्कर है। उनका स्लोअर वन उतना अच्छा नहीं है लेकिन वो इसे कर सकते हैं। एक्स्ट्रा बाउंस और ऊंचे एक्शन की वजह से क्या होता है ? जितनी ज्यादा हाइट से गेंद रिलीज होगी उतनी ही ज्यादा बाउंस होगी। प्रसिद्ध कृष्णा को लंबे कद का होने का फायदा मिलता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now