Create
Notifications

उमरान मलिक के केवल एक ही ओवर गेंदबाजी करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान [P/C: Cricket Ireland]
उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान [P/C: Cricket Ireland]
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में उमरान मलिक (Umran Malik) के केवल एक ही ओवर गेंदबाजी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सही तरह से कैलकुलेट नहीं कर पाए और इसी वजह से उमरान को केवल एक ही ओवर गेंदबाजी का मौका मिला।

उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है और उन्हें पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया। हालांकि उमरान ने आयरलैंड के खिलाफ मात्र एक ही ओवर गेंदबाजी की और उसमें उन्होंने 14 रन दिए और वो एक भी विकेट नहीं निकाल पाए।

उमरान मलिक को लेकर गेंदबाजी के कैलकुलेशन में गलती हुई - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक के केवल एक ही ओवर बॉलिंग करने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक ने केवल एक ही ओवर गेंदबाजी क्यों की? इसमें कोई शक नहीं है कि उनका वो एक ओवर काफी महंगा था लेकिन 12-12 ओवरों का मैच काफी मुश्किल होता है। केवल दो ही गेंदबाज तीन-तीन ओवर गेंदबाजी कर सकते थे। इनमें से एक भुवी थे और दूसरे चहल थे। मेरे हिसाब से गेंदबाजों के कैलकुलेशन में गलती हुई।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी जबरदस्त पेस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी थी। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये थे। यही वजह है कि उन्हें इंटरनेशनल मैचों में भी खेलने का मौका मिल गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...