दीपक हूडा की तूफानी पारी, भारत ने आयरलैंड को पहले टी20 में हराया

दीपक हूडा इस मुकाबले में ओपन करने आए
दीपक हूडा इस मुकाबले में ओपन करने आए

भारत ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 मैच में आयरलैंड को (डकवर्थ-लुईस) 7 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण मैच 12-12 ओवरों का कर दिया गया था। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 4 विकेट पर 108 रन बनाए। भारतीय टीम ने दसवें ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज में अब एक मैच और बचा है।

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। आयरिश कप्तान बैलबर्नी बिना खाता खोले आउट हो गए। पॉल स्टर्लिंग 4 रन बनाकार आउट हो गए। थोड़ी देर में डेलानी 8 और टकर 18 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से हैरी टेक्टर ने तूफानी बैटिंग करते हुए तेजी से रन बनाए। वह 33 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी खेलने में सफल रहे। इस तरह आयरलैंड ने 12 ओवरों में 4 विकेट पर 108 रनों का स्कोर बनाया। भारत के लिए भुवनेश्वर, पांड्या, आवेश खान और चहल को 1-1 विकेट मिला।

जवाबी पारी में खेलते हुए भारतीय टीम के लिए दीपक हूडा और इशान किशन ने शुरुआत की। इशान किशन ने तेज खेलते हुए 11 गेंद में 26 रन बनाए। चोट के बाद वापस आए सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट हो गए। यहाँ से हार्दिक पांड्या और हूडा ने तेज बल्लेबाजी की। पांड्या 12 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। हूडा ने तूफानी बैटिंग करते हुए 29 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए और भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकार मैच जीत लिया। कार्तिक 5 रन बनकर नाबाद रहे। क्रैग यंग ने आयरलैंड के लिए 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma