Create

"निश्चित रूप से और अच्छी चीजें आने वाली हैं" - भारतीय टी20 टीम में चुने जाने वाले राहुल त्रिपाठी ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने को लेकर राहुल त्रिपाठी ने दी प्रतिक्रिया
भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने को लेकर राहुल त्रिपाठी ने दी प्रतिक्रिया

बुधवार को आयरलैंड दौरे (IRE vs IND) के लिए घोषित हुई भारतीय टी20 टीम में पहली बार दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को शामिल किया गया। आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को दो टी20 खेलने है, जो क्रमशः 26 और 28 जून को खेले जाने हैं। त्रिपाठी को आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए नहीं शामिल किया गया था लेकिन अब उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए स्क्वाड में जगह मिल गई है।

भारतीय टीम में चुने जाने के एक दिन बाद एनडीटीवी से कॉल पर बात करते हुए उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त की।

राहुल त्रिपाठी ने कहा,

मैं बहुत खुश हूं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। हर क्रिकेटर जब खेल खेलना शुरू करता है तो उसका लक्ष्य अपने देश का प्रतिनिधित्व करना होता है। जाहिर है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। निश्चित रूप से और अच्छी चीजें आने वाली हैं और उम्मीद है कि ऐसे दिन आएंगे जब मैं अपने देश के लिए मैच जीतने में सक्षम हो जाऊंगा। यह मेरे लिए गर्व का क्षण है।

वहीं जब उनसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ना चुने जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

सच कहूं तो मैंने सोचा था कि मुझे यह मौका मिलेगा लेकिन अब मैं खुश हूं कि मुझे अब मौका दिया गया है. मुझे पता था कि अगर मैं प्रदर्शन करता रहूंगा तो मुझे मौका मिलेगा। मैं बहुत निराश नहीं था। मुझे पता था कि अगर मैं प्रदर्शन करता रहूंगा तो मुझे मौका मिलेगा।

मेरे लिया यह शानदार मौका है - राहुल त्रिपाठी

त्रिपाठी ने आगे बताया कि वह हमेशा जो मैच खेल रहे हैं, उसके बारे में ही सोचते हैं। वहीं उन्होंने आयरलैंड दौरे को खुद के लिए एक अच्छा मौका बताया। उन्होंने कहा,

मैंने हमेशा उस मैच को देखा है जो मैं खेल रहा हूं और जिस टीम का मैं प्रतिनिधित्व कर रहा हूं, मैं कैसे टीम बना सकता हूं और मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर सकता हूं। मुझे अपने देश के लिए मैच जीतना है। यह मेरे लिए बहुत अच्छा अवसर है। मैं इस पल का आनंद लेना चाहता हूं।

2017 में आईपीएल में डेब्यू करने वाली इस लीग के सबसे कंसिस्टेंट अनकैप्ड बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। लीग के पन्द्रहवें सीजन में भी उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेले 14 मैचों में 37.54 की औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment