ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत की मेन टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋतुराज गायकवाड़ ने मेन टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर दिया बयान
ऋतुराज गायकवाड़ ने मेन टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर दिया बयान

आयरलैंड टूर पर गए इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने मेन टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कई बार आपको ये स्वीकार कर लेना पड़ता है कि मेन टीम में जगह नहीं है और इसी तरह के टूर पर ही आप खेल सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ की अगर बात करें तो उन्होंने अपना डेब्यू 2021 में श्रीलंका टूर पर किया था। हालांकि उसके बाद से ही वो लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्होंने अभी तक दो वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान गायकवाड़ ने वनडे में 27 और टी20 मुकाबलों में 212 रन बनाए हैं।

मेन टीम के बल्लेबाज पहले से ही काफी अच्छा कर रहे हैं - ऋतुराज गायकवाड़

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने मेन टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ये सीरीज मेरे लिए काफी अहम है। जब आप पहले मैच से ही सीरीज खेल रहे होते हैं तो फिर उससे काफी फर्क पड़ता है। आप काफी कॉन्फिडेंस के साथ आते हैं और आपकी तैयारी अच्छी होती है और माइंडसेट भी सही होता है। हालांकि कई बार आपको ये स्वीकार करना होता है कि मेन टीम में कोई जगह नहीं है। कई सारे बल्लेबाज हैं जो पहले से ही काफी अच्छा कर रहे हैं और ये काफी मिक्स्ड फीलिंग है।

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की। गायकवाड़ ने 43 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाए और भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इससे पता चलता है कि वो फॉर्म में आ गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ को एशियन गेम्स 2023 के लिए भी भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now