Create
Notifications

जिम्बाब्वे ने हारे हुए मैच को जीता, आयरलैंड को अंतिम गेंद पर हराया

आयरलैंड के पास जीतने का भरपूर मौका था
आयरलैंड के पास जीतने का भरपूर मौका था
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने पांचवें और अंतिम टी20 मैच (IND vs ENG) में आयरलैंड (Ireland) को 5 रन से हरा दिया। हालांकि सीरीज में आयरिश टीम ने 3-2 से बाजी मारी। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने 4 विकेट पर 124 रन बनाए जवाब में खेलते हुए आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 119 रन बनाकर आउट हो गई।

टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। ओपनर बल्लेबाज कामुनहुकुम्वे बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद चकाबवा भी बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद मैधेवेरे (9) का विकेट गिरने पर स्कोर 34/3 हो गया। इसके बाद क्रैग इरविन और डियोन मैयर्स ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। मैयर्स 26 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इरविन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वह 57 गेंदों में 67 रन बनाकर नाबाद रहे और जिम्बाब्वे की टीम का स्कोर 4 विकेट पर 124 रन तक पहुंचा। आयरलैंड के लिए मार्क अडैर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए आयरलैंड ने सबसे पहले केविन ओ'ब्रायन का विकेट गंवाया, वह 7 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से एंड्रू बैलबर्नी (4) और पॉल स्टर्लिंग (19) भी आउट हो गए और टीम की स्थिति खराब हो गई। हैरी टेक्टर बिना खाता खोले आउट हो गए और कुल स्कोर भी 4 विकेट पर 30 रन हो गया। हालांकि स्कोर कम होने के कारण आयरलैंड के पास जीतने का मौका था। नील रॉक (22) और शेन गेटकैट (15) ने कुछ प्रयास कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुँचाया। उनके बाद अंतिम कुछ गेंदों पर क्रैग यंग ने कोशिश कर नाबाद 11 रन बनाए लेकिन अंतिम ओवर में जरूरी 9 रन नहीं बन पाए। अंतिम गेंद तक आयरलैंड 119 रन बनाकर आउट हो गई और 5 रन से मैच गंवा दिया। ऐसा कह सकते हैं कि आयरलैंड ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। जिम्बाब्वे के लिए जोंगवे और तिरिपानो ने 3-3 विकेट हासिल किये।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now