Create

आयरलैंड ने तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त की

जिम्बाब्वे की टीम को आयरलैंड ने कोई मौका नहीं दिया
जिम्बाब्वे की टीम को आयरलैंड ने कोई मौका नहीं दिया
Naveen Sharma

आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम एकदिवसीय (IRE vs ZIM) मैच में मेहमान जिम्बाब्वे को (डकवर्थ-लुईस नियम) 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हो गई। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 34 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। बारिश के कारण आयरलैंड को 32 ओवर में 118 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 3 विकेट पर 118 रन बनाकर हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर आयरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे ब्रेंडन टेलर 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से शुरू हुआ विकेट पतन जिम्बाब्वे के लिए अच्छा संकेत नहीं रहा। उनके बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौटते रहे। क्रैग इरविन ही ऐसे एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए टीम को सहारा प्रदान करने की कोशिश की लेकिन 57 रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ ही जिम्बाब्वे की पारी भी 34 ओवर में 131 रन बनाकर सिमट गई। आयरलैंड के लिए जोश लिटल और मैकब्रिन ने 3-3 विकेट चटकाए। सिमी सिंह ने 2 विकेट हासिल किये।

जबाव में खेलते हुए आयरलैंड ने बेहतरीन शुरुआत की। विलियम पोर्टरफिल्ड और पॉल स्टर्लिंग ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। पोर्टरफिल्ड 16 रन बनाकर आउट हो गए। आयरलैंड की पारी के दौरान दो बार बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। लक्ष्य भी पुनर्निर्धारित किया गया और आयरिश टीम को 32 ओवर में 118 रन बनाने थे। पॉल स्टर्लिंग ने 43 रन बनाए और आउट हो गए। कम लक्ष्य के कारण आयरलैंड की टीम के ऊपर कोई दबाव नजर नहीं आया। एंडी बैलबर्नी ने 34 और हैरी टेक्टर ने नाबाद 13 रन बनाकर आयरलैंड को 7 विकेट से मैच में जीत दिलाई।

इससे पहले जिम्बाब्वे के ओपनर ब्रेंडन टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतिम बार बैटिंग करने के लिए आए। उन्हें दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 131/10

आयरलैंड: 118/3


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...