Create
Notifications

पॉल स्टर्लिंग के धुआंधार नाबाद शतक की बदौलत आयरलैंड ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को हराया

पॉल स्टर्लिंग ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया
पॉल स्टर्लिंग ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आयरलैंड ने तीसरे टी20 मैच (IRE vs ZIM) में जिम्बाब्वे को 40 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले खेलते हुए आयरलैंड की टीम ने 2 विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 138 रन बनाकर आउट हो गई। आयरिश खिलाडी पॉल स्टर्लिंग को शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जो सही साबित हुआ। केविन ओ'ब्रायन महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग और बैलबर्नी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। स्टर्लिंग ने शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली। उनके शतक के दो चरण रहे जिनमें पहले धीमी बैटिंग से अर्धशतक आया जिसमें 47 गेंदों का सामना किया और बाद में उन्होंने कुल 75 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए जिनमें 8 चौके और 8 छक्के शामिल थे। उन्होंने 70 गेंद पर शतक पूरा कर लिया। बैलबर्नी 31 रन बनाकर आउट हुए और गेटकैट ने नाबाद 19 रन बनाए। इस तरह आयरलैंड की टीम ने 2 विकेट पर 178 रन बनाए। जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ल और जोंगवे ने 1-1 विकेट झटका।

जवाबी पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे ने वेस्ले मैधेवेरे (13) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मरुमानी भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। रेगिस चकाबवा से उम्मीदें थी लेकिन वह उन पर खरा नहीं उतर पाए और 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से जिम्बाब्वे की स्थिति खराब हो गई। इस समय क्रैग इरविन ने कुछ देर टिककर बैटिंग की लेकिन दूसरे छोर पर खिलाड़ी आउट होते थे। इरविन ने 18 गेंदों पर 33 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने पर स्थिति और खराब हुई। निचले क्रम से रयान बर्ल ने 26 रन बनाए और बढ़ते रन रेट के दबाव में जिम्बाब्वे की टीम उन्नीसवें ओवर में 138 रन पर आउट हो गई। आयरलैंड ने 40 रन से मैच जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की। उनके लिए मार्क अडैर ने 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा जोशुआ लिटल, गेटकैट और बेंजामिन वाईट ने 2-2 विकेट हासिल किये।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now