Create
Notifications

जिम्बाब्वे के दिग्गजों की वापसी, आयरलैंड के दौरे के लिए टीम का ऐलान

आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद की जा सकते है।
आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद की जा सकते है।
Naveen Sharma
visit

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की अनुभवी तिकड़ी ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor), क्रैग एर्विन (Craig Ervine) और सीन विलियम्स (Sean Williams) आयरलैंड और स्कॉटलैंड के दौरे के लिए टीम में वापस लौट आई है। जिम्बाब्वे की टीम 27 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ (IRE vs ZIM) पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैच खेलेसी और फिर 15 सितंबर से तीन और टी20 मैचों के लिए स्कॉटलैंड की यात्रा करेगी।

टेलर को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रेस्ट दिया गया था। एर्विन और विलियम्स कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने के बाद एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों से बाहर हो गए थे। चयनकर्ताओं ने उन 15 खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जो बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा थे। आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज के मैच आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा होंगे। छह मैचों में एक जीत के साथ जिम्बाब्वे की टीम तालिका में अंतिम नम्बर पर है।

जिम्बाब्वे की टीम

रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंडई चतारा, क्रैग एर्विन, ल्यूक जोंगवे, टिनाशे कामुनहुकुम्वे, वेस्ली मैधेवेरे, तैडिवानशे मरुमानी, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, तैरिसाई मुसकंदा, ब्लेसिंग मुजराबानी, डियोन मैयर्स, रिचर्ड एनगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्भा, ब्रेंडन टेलर, सीन विलियम्स, डोनाल्ड तिरिपानो।

जिम्बाब्वे अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा करेगी और वेस्ली मैधेवेरे से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में 150 रन बनाए थे। उन्होंने दूसरे गेम में 73 रन बनाकर जिम्बाब्वे को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र जीत दर्ज करने में मदद की। गेंदबाजी की अगुवाई ब्लेसिंग मुजरबानी करेंगे और ल्यूक जोंगवे द्वारा भी अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है।

उधर आयरलैंड ने भी घरेलू दौरे पर कमर कसते हुए दोनों प्रारूप में अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। आयरलैंड दौरे पर जिम्बाब्वे को सबसे पहले टी20 सीरीज और बाद में एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। दोनों प्रारूप के लिए आयरिश टीम का ऐलान गुरुवार को किया गया है।

दोनों टीमों को हाल ही में टी20 सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा है। आयरलैंड को दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू सीरीज में हराया। वहीँ जिम्बाब्वे की टीम को बांग्लादेश ने उनकी जमीन पर टी20 सीरीज में पराजित किया। आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद की जा सकते है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now