आयरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया मज़बूत टीम का ऐलान

England v Ireland - ICC T20 World Cup
England v Ireland - ICC T20 World Cup

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम (Ireland Team) का ऐलान कर दिया गया है। आयरलैंड की टीम में कुल पंद्रह नामों को शामिल किया गया है। आयरिश टीम इस वर्ल्ड कप के पहले चरण में खेलेगी। वहां से क्वालीफाई होने के बाद टीमों को आगे खेलने का मौका मिलेगा।

मुख्य सलेक्टर एंड्रू वाईट ने कहा कि आयरिश क्रिकेट के लिए यह एक रोमांचक समय है क्योंकि हम एक और प्रमुख वैश्विक टूर्नामेंट की शुरुआत कर रहे हैं। पिछले एक साल से हम अपने टी20 क्रिकेट में और गहराई पैदा करते हुए एक ठोस कोर टीम बना रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रशंसकों ने इस प्रारूप में खिलाड़ियों द्वारा की जा रही सकारात्मक प्रगति को देखना शुरू कर दिया है। हमें उम्मीद है कि हम इस गति को ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट में ले जा सकते हैं।

आयरलैंड की टी20 टीम

एंड्रयू बैलबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग (उप-कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।

टीम 29 सितंबर 2022 को प्रस्थान करेगी और सिडनी जाएगी जहां वे 9 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन अभ्यास मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद पहले चरण में आयरलैंड की टीम को जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलने होंगे। इसके बाद ही मुख्य चरण में क्वालीफाई करने वाली टीमों के बारे में जानकारी सामने आएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन