आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 टीम का किया ऐलान

आयरलैंड का मुख्य फोकस टी20 वर्ल्ड कप की तरफ है
आयरलैंड का मुख्य फोकस टी20 वर्ल्ड कप की तरफ है

अफगानिस्तान (Afghanistan) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आयरलैंड (Ireland) ने टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम के ही 14 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। आयरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा पांच टी20 मैचों की सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेलेगी। हालाँकि, अफगानिस्तान के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए ही टीम चुनी गई है।

दोनों सीरीज में एंड्रू बैलबर्नी टीम का नेतृत्व करेंगे। चयनकर्ताओं ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेलने वाली टीम के ही 14 सदस्यों को शामिल किया गया है।

आयरलैंड की टीम

एंड्रू बैलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिन हैण्ड, जोश लिटल, एंड्रू मैकब्रिन, बैरी मैकार्थी, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लॉर्कन टकर, क्रैग यंग।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय जोस बटलर की इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेल रही है। इसके बाद आयरलैंड की टीम ब्रिस्टल जाएगी और वहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। 3 और 5 अगस्त को दो मुकाबले खेले जाने हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित पांच टी20 मैचों की सीरीज बेलफ़ास्ट में खेली जानी है। इस सीरीज के मुकाबले 9 11, 12, 15 और 17 अगस्त को खेले जाएंगे। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम ने क्वालीफाई किया है। ऐसे में उनका लक्ष्य उस टूर्नामेंट से पहले कड़ी तैयारी करने पर होगा। यही कारण है कि आयरलैंड की टीम का पूरा ध्यान इस समय टी20 क्रिकेट पर ही है। भारत के खिलाफ भी आयरलैंड ने दो टी20 मुकाबले खेले थे।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now