ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए आयरलैंड ने स्क्वाड का किया ऐलान, सीमित ओवरों के 8 मुकाबलों का होगा आयोजन 

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम
आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम

जनवरी में शुरू होने वाले ज़िम्बाब्वे दौरे (ZIM-W vs IRE-W) के लिए आयरलैंड ने अपने 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर आयरलैंड को 3 वनडे और 5 T20I मुकाबले खेलने हैं। अनुभवी बल्लेबाज लॉरा डेलानी ही कप्तानी करती हुई नजर आएंगी।

अक्टूबर 2021 में वनडे सीरीज में 3-1 की शानदार जीत के बाद यह पहला मौका है जब आयरलैंड की महिला टीम इस दक्षिणी अफ्रीकी देश में वापसी करेगी। उस टूर पर एमी हंटर ने अपने 16वें जन्मदिन पर नाबाद 121 रन बनाए थे और वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाली महिला खिलाड़ी बनीं थी।

आयरलैंड को अगले साल दस टीमों वाला ग्लोबल क्वालीफ़ायर टूर्नामेट भी खेलना है, जिसके माध्यम से T20 वर्ल्ड कप 2024 में अंतिम दो टीम के रूप में स्थान पक्का करने का मौका मिलेगा। क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में आयरलैंड के साथ-साथ नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, थाईलैंड, यूएई, यूएसए, वानातू, युगांडा और जिम्बाब्वे भी शामिल हैं।

आयरलैंड महिला टीम की चयनकर्ता सियारा ओ ब्रायन ने स्क्वाड की घोषण के समय कहा,

यह दौरा सीनियर टीम के लिए 12 महीने के बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत का प्रतीक है, जिसमें व्यस्त घरेलू और विदेशी कार्यक्रम की योजना है और साल के अंत में T20 वर्ल्ड कप की संभावना है। जिम्बाब्वे सीरीज हमारी तैयारियों का अहम हिस्सा है और जब ये टीमें आपस में भिड़ती हैं तो यह हमेशा प्रतिस्पर्धी चुनौती होती है।

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए आयरलैंड टीम

लॉरा डेलानी (कप्तान), एवा कैनिंग, अलाना डालजेल, जॉर्जिना डेम्पसी, सारा फोर्ब्स (केवल वनडे के लिए), एमी हंटर, अर्लीन केली, गेबी लुईस, लुईस लिटिल (केवल T20I के लिए) जोआना लॉफ्रान, सोफी मैकमैहन (केवल T20I के लिए), जेन मैगिर (केवल वनडे के लिए), कारा मरे, लीह पॉल, ओरला प्रेंडरगास्ट, फ्रेया सार्जेंट, रेबेका स्टोकेल

आयरलैंड के ज़िम्बाब्वे दौरे का शेड्यूल

18 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (पहला वनडे)

21 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (दूसरा वनडे)

23 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (तीसरा वनडे)

26 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (पहला T20I)

28 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (दूसरा T20I )

30 जनवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (तीसरा T20I)

1 फरवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (चौथा T20I)

2 फरवरी: जिम्बाब्वे महिला बनाम आयरलैंड महिला (5वां T20I)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar