Create

आयरलैंड ने टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर चौंकाया, आखिरी ओवर में हुआ मैच का फैसला

Ireland Women Cricket Team (Photo - Twitter)
Ireland Women Cricket Team (Photo - Twitter)

आयरलैंड की महिला टीम ने चौंकाते हुए दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 10 रनों से हराया और 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। आयरलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 143/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 133/7 का स्कोर ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले खेलते उतरी मेजबान आयरलैंड की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए कप्तान गेबी लुईस ने लीह पॉल के साथ 98 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लुईस ने 38 गेंदों में 52 और पॉल ने 42 गेंदों में 47 रनों की उम्दा पारी खेली। हालाँकि दोनों ओपनर के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी वापसी की और आयरलैंड को 150 का स्कोर पार नहीं करने दिया। तुमी सेखुखूने ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और पहली ही गेंद पर लारा गुडऑल आउट हो गईं। तज़मीन ब्रिट्स भी सिर्फ 10 रन बनाकर 14 के स्क्रपर पवेलियन लौट गईं। एने बॉश (36 गेंद 29) ने धीमी लेकिन बढ़िया पारी खेलकर टीम को संभाला। लौरा वोल्वार्ट सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गईं।

14वें ओवर में स्कोर 76/4 हो गया था और यहाँ से कप्तान सुने लूस (24 गेंद 23) ने क्लो ट्रायन (15 गेंद 26) के साथ 41 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई, लेकिन आखिरी के तीन ओवरों में आयरलैंड ने शानदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका की टीम लक्ष्य से दूर रह गई। आयरलैंड की आर्लेन केली ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 6 जून को डब्लिन में ही खेला जाएगा। उस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम वापसी की कोशिश में रहेगी, वहीं आयरलैंड की टीम की नज़रें ऐतिहासिक सीरीज जीत पर रहेगी।

Edited by Prashant
Be the first one to comment