अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से आयरलैंड के गेंदबाज के खिलाफ हुई कार्रवाई

इंग्लैंड  vs आयरलैंड
इंग्लैंड vs आयरलैंड

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था जोकि आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। इसी वजह से उन्हें एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया गया है।

इस चार्ज के तहत किसी ऐसी भाषा का इस्तेमाल, एक्शन या फिर ऐसी चीज करना शामिल है जिससे किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में आउट होने पर बल्लेबाज प्रोवोक हो। ये घटना इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच साउथैम्प्टन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान 16वें ओवर में हुई थी। जोशुआ लिटिल ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को आउट करने के बाद खराब भाषा का इस्तेमाल किया था। लिटिल ने इस डीमेरिट प्वॉइंट को मंजूर कर लिया है लेकिन 24 महीने के अंदर अगर उन्हें 4 और डीमेरिट प्वॉइंट मिलते हैं तो फिर उन पर बैन भी लग सकता है।

ये भी पढ़ें: केविन पीटरसन ने बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ की वजह से उन्हें स्पिन खेलने में मदद मिली थी

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में आयरलैंड को दी थी मात

इंग्लैंड ने आयरलैंड को साउथैम्पटन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में 4 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की थी और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की थी। आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 212 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 33वें ओवर में हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो ने सिर्फ 41 गेंद पर 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जोशुआ लिटिल ने आयरलैंड के लिए 3 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें: मिताली राज का बड़ा बयान, अगर भारतीय टीम 2017 में वर्ल्ड कप जीत जाती तो मैं संन्यास ले लेती

पहले वनडे मैच में भी इंग्लैंड ने आयरलैंड को हराया था और दूसरे मुकाबले में भी हराकर 2-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा। आयरलैंड की टीम जरुर उस मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now