आयरलैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर टीम के कप्तान ने दिया बड़ा बयान 

एंडी बैलबर्नी ने अपने देश के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया
एंडी बैलबर्नी ने अपने देश के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) में हर एक खिलाड़ी खेलना चाहता है। इस लीग में खेलने की अपनी कुछ खास वजह भी हैं। इसमें ढेर सारी धनराशि के साथ-साथ खिलाड़ियों को दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने तथा उनके खिलाफ खेलने का मौका मिलता है। इस लीग में खेलने की इच्छा आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बैलबर्नी (Andrew Balbirnie) ने भी जाहिर की और खुलासा किया कि उनके देश के कई कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहते हैं। उन्होंने आईपीएल को टी20 की सर्वश्रष्ठ लीग करार दिया।

आयरलैंड को अपने घर पर भारतीय टीम की मेजबानी करनी है। टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने हैं। भारतीय टीम दौरे के लिए आयरलैंड पहुँच चुकी है।

आयरलैंड के कप्तान ने कहा कि आईपीएल जैसी टी20 लीग में खेलने से खिलाड़ियों को अपने कौशल को तेजी से विकसित करने में मदद मिलती है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा,

हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो टी20 प्रारूप में अच्छे हैं। हम सभी जानते हैं कि आईपीएल में आना कितना प्रतिस्पर्धी है। हममें से बहुतों के लिए यह बहुत बड़ी महत्वाकांक्षा है। यही टी20 क्रिकेट का शिखर है। आप देखते हैं कि लीग में पहुंचने पर कुछ खिलाड़ी कितनी तेजी से विकसित होते हैं। हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो अलग-अलग लीग में खेलते हैं लेकिन आईपीएल में नहीं। जब वे आयरिश टीम में वापस आते हैं तो उनके साथ काफी अनुभव और सीख मिलती है।

भारतीय खिलाड़ियों पर भी दबाव होगा - एंड्रू बैलबर्नी

टी20 सीरीज के बारे में बात करते हुए एंड्रू बैलबर्नी ने कहा कि यह उनके एक बड़ा मौका है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ी भी दबाव में होंगे क्योंकि उनमें से कई टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

टी20 फॉर्मेट में उनके (भारत) पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके पास टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड में एक टीम है और फिर एक टीम है जो हमारे खिलाफ टी20 खेलने के लिए आयरलैंड आ रही है। वे सभी प्रभावित करने के लिए देख रहे हैं। इस भारतीय टी20 टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरी ताकत से टीम में जगह की तलाश में हैं। ऐसे में उन पर भी दबाव होगा।

Quick Links