Create

आयरलैंड के कोच ग्राहम फॉर्ड अपना पद जल्दी ही छोड़ेंगे

आयरलैंड का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में सही नहीं रहा था
आयरलैंड का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में सही नहीं रहा था
निरंजन

ग्राहम फॉर्ड तत्काल प्रभाव से आयरलैंड टीम का कोच पद छोड़ देंगे। क्रिकेट आयरलैंड ने बुधवार (17 नवंबर) को इसकी घोषणा की। आयरिश टीम के साथ वह चार सालों से थे। फॉर्ड को शुरू में तीन साल के लिए 2017 में नियुक्त किया गया था। इस कार्यकाल को 2019 में एक बार फिर तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया था। वह अपनी नोटिस अवधि के बाद पद पर नहीं रहेंगे। शायद दिसम्बर तक वह सेवाओं से मुक्त हो सकते हैं।

फॉर्ड ने कहा कि पिछले चार साल मेरे लिए बहुत खास रहे हैं, मैंने बहुत खास लोगों से बनी क्रिकेट टीम के साथ कई खुशी के दिनों का आनंद लिया है। मैंने क्लब क्रिकेट देखने का भी आनंद लिया है और कई बेहतरीन लोगों के जुनून और क्लब की वफादारी का अनुभव किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि अन्य आईसीसी पूर्ण सदस्य देशों के साथ तुलना करने पर क्रिकेट आयरलैंड को कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद कई मौकों पर टीम ने विश्व क्रिकेट की कुछ शीर्ष टीमों के साथ प्रभावशाली प्रतिस्पर्धा की है और आयरिश खिलाड़ियों के कैरेक्टर और एकजुटता का प्रत्यक्ष अनुभव करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

उल्लेखनीय है कि आयरलैंड की टीम का टी20 वर्ल्ड कप अभियान अच्छा नहीं रहा था। आयरिश टीम ने पहले चरण में भी अच्छा खेल नहीं दिखाया था। पहले चरण में ही टीम बाहर हो गई और सुपर 12 का रास्ता तय नहीं किया। इस तरह ग्राहम फॉर्ड के लिए भी यह एक तगड़ा झटका था। स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी टीमों के पास पूर्ण स्टेटस नहीं है लेकिन ये दोनों टीमें सुपर 12 में पहुँचने में सफल रही। आयरलैंड की टीम को अमेरिका का कड़ा दौरा भी करना है। ऐसे में जल्दी ही टीम के लिए एक नए कोच का ऐलान किया जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...