जोशुआ लिटिल को लेकर आयरलैंड के कोच की बड़ी प्रतिक्रिया, IPL 2023 को छोड़ बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आएंगे नजर

जोशुआ लिटिल ने आईपीएल 2023 में अच्छी गेंदबाजी की है
जोशुआ लिटिल ने आईपीएल 2023 में अच्छी गेंदबाजी की है

9 मई से इंग्लैंड में आयरलैंड और बांग्लादेश (IRE vs BAN) के बीच एक अहम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल (Joshua Little) भी खेलेंगे और इसके लिए उन्हें फ्रेंचाइजी के कुछ मुकाबले छोड़ने पड़ेंगे। आयरलैंड के हेड कोच हेनरिक मलान ने फ्रेंचाइजी टी20 टूर्नामेंट के अनुभव का हवाला देते हुए, स्वीकार किया कि लिटिल आगामी सीरीज में अहम होंगे।

जोशुआ लिटिल को पिछले साल के दिसंबर में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ से भी अधिक की धनराशि में खरीदा था। वह आईपीएल डील हासिल करने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बने थे और उन्होंने मौजूदा सीजन में अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को अभी तक सही भी साबित किया है। उन्होंने अब तक खेले सात मुकाबलों में 8.56 के इकॉनमी रेट से पांच विकेट अपने नाम किये हैं।

आईपीएल में हिस्सा लेने की वजह से युवा गेंदबाज को बांग्लादेश दौरे और श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज से छुट्टी दी गई थी। हालाँकि, अब वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए गुजरात टाइटंस को छोड़कर अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। आयरलैंड के लिए यह सीरीज वनडे वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन के लिए काफी अहम है, एक भी मुकाबले में हार उनके क्वालिफिकेशन की उम्मीदों को तोड़ देगी। इसीलिये टीम कोई कमी नहीं रखना चाहती है।

जोशुआ लिटिल के स्किल और अनुभव को लेकर हेनरिक मलान ने दी प्रतिक्रिया

क्रिकबज से बात करते हुए आयरलैंड के कोच ने कहा,

हाँ जोश को हमारे साथ वापस लाने के लिए बहुत उत्सुक हूं, वह पिछले 6-8 महीनों में विभिन्न लीगों में विश्व स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के रूप में विकसित हुए हैं और हम उनके कौशल और अनुभव को लेकर काफी उत्सुक हैं। वह जब भी गेंद हाथ में लेते हैं तो खेल में प्रभाव डालना चाहते हैं और यह शायद उनकी सबसे बड़ी विशेषता है।
उसके पास गेंद को स्विंग कराने और अच्छी यॉर्कर फेंकने की क्षमता थी और अब उसने अच्छी बाउंसर विकसित कर ली है। खेलने के अधिक अनुभव के साथ वह यह पहचानने में सक्षम होगा कि स्थिति में क्या जरूरी है और उसके पास (टीम के लिए क्या जरूरी है) लागू करने के लिए स्किल और अनुभव होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now