ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में आयरलैंड को बड़ा झटका, टीम के कप्तान हुए अहम वजह से बाहर 

पहले वनडे में एंडी बैलबर्नी के सिर पर गेंद लग गई थी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे
पहले वनडे में एंडी बैलबर्नी के सिर पर गेंद लग गई थी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज (ZIM vs IRE) से आयरलैंड के कप्तान एंडी बैलबर्नी (Andy Balbirnie) ने अपना नाम वापस ले लिए है। सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी करते समय बैलबर्नी के हेलमेट पर गेंद लग गई थी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट भी होना पड़ा था। बाएं हाथ के बल्लेबाज मरे कमिंस को बैलबर्नी की जगह पहली बार टीम में शामिल किया गया है जबकि अनुभवी पॉल स्टर्लिंग कप्तानी करते नजर आएंगे।

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में एंडी बैलबर्नी ने शानदार बल्लेबाजी की थी और अपने करियर का आठवां वनडे शतक लगाया था। हालाँकि, जब वह 121 के व्यक्तिगत स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी विपक्षी गेंदबाज ब्रैड इवांस की लो फुल टॉस गेंद बैलबर्नी के बल्ले से लगकर हेलमेट पर जा लगी। उन्हें ले जाने के लिए एक स्ट्रेचर बाहर लाया गया लेकिन वह मैदान से बाहर जाने में कामयाब रहे, और आयरलैंड ने कनकशन रिप्लेसमेंट नहीं ली।

क्रिकेट आयरलैंड के फिजियोथेरेपी और चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख मार्क रौसा ने कहा,

जिम्बाब्वे के खिलाफ कल के मैच में बल्लेबाजी करते समय हेलमेट पर गेंद लगने के बाद एंडी बैलबर्नी को सिर में चोट लग गई थी। वह चोट से उबर गए और कनकशन प्रोटोकॉल के अनुसार दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरे। आज सुबह उनका फिर से आकलन किया गया, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें इस सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से हटाने का फैसला किया गया है।

आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम से मिली थी पहले वनडे में हार

टॉस हराकर पहले खेलने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नौवें ओवर में 25 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। यहाँ से कप्तान एंडी बैलबर्नी ने हैरी टेक्टर के साथ तीसरे विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी निभाई। बैलबर्नी ने आठवां वनडे शतक लगाया और 121 रनों की पारी खेलकर रिटायर्ड हर्ट हुए। हैरी टेक्टर ने अपना तीसरा वनडे शतक लगाया और टीम को 280 के पार पहुंचाया। आयरलैंड ने 50 ओवर में 288/4 का स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे की पारी बारिश की वजह से बीच में रुक गई थी और उन्हें 37 ओवर में 214 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने अंतिम गेंद पर चौका जड़ते हुए हासिल कर लिया था और एक रोमांचक जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment