Create

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

ICC World Twenty20 Qualifier: Second Qualifying Final - Ireland v Namibia
ICC World Twenty20 Qualifier: Second Qualifying Final - Ireland v Namibia

भारत (India) के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम (Ireland Team) का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। आयरलैंड ने टीम में 14 खिलाड़ियों को शामिल किया है। ऑलराउंडर सिमी सिंह और शेन गेटकेट को बाहर किया गया है, दोनों इस साल की शुरुआत में टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेलने वाली टीम का हिस्सा थे।

शीर्ष क्रम के डोहेनी को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। घरेलू टी20 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उनको जगह मिली है। पिछले साल सीनियर टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में यूएई की यात्रा करने वाले पेसर ओलफर्ट ने इस सीजन में टी20 प्रतियोगिता में छह और लिस्ट ए प्रारूप में छह और विकेट लिए हैं। उनको भी आयरिश टीम में शामिल कर लिया गया है। दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में क्रिकेट आयरलैंड द्वारा रिटेनर अनुबंध दिया गया था और अब वे एंड्रू बैलबर्नी की अगुवाई वाली टीम में शामिल हैं।

आयरलैंड के नेशनल सलेक्टर एंड्रू वाईट ने कहा कि एक नए राष्ट्रीय कोच के लिए दुनिया की नंबर एक रैंकिंग वाली टी20 टीम भारत के खिलाफ अपना कार्यकाल शुरू करने की तुलना में बेहतर चुनौतियां नहीं हो सकती हैं।

📡: SQUAD ANNOUNCEMENT Ireland Men’s squad for the T20I series against India has been named.➡️ Find out more: bit.ly/39nBR4p#BackingGreen | #Exchange22 ☘️🏏 https://t.co/tZSaWDF0pv

26 और 28 जून को होने वाले दो गेम आयरलैंड के लिए एक लम्बे रोमांचक समर की शुरुआत करेंगे जिसमें न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ भी मुकाबले खेले जाने हैं। भारतीय टीम के हेड कोच इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे। इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट की तैयारी के लिए भारतीय टीम जाएगी। ऐसे में मुख्य खिलाड़ी टीम में नहीं होंगे।

आयरलैंड की टीम

एंड्रयू बैलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment