ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी20 सीरीज, बारिश के कारण एक और मैच हुआ रद्द 

Ireland Women's Tri Series Winner - Australia
Ireland Women's Tri Series Winner - Australia

Ireland Womens T20I Tri Series का छठा मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया। मेजबान आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों में 12 अंक हासिल किये और टूर्नामेंट की विजेता बनी। पाकिस्तान की टीम चार मैचों में 10 अंक के साथ दूसरे और आयरलैंड की टीम चार मैचों में सिर्फ 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर रही।

ऑस्ट्रेलिया की एलाना किंग ने सीरीज में सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने सीरीज में सबसे ज्यादा 113 रन बनाये। सीरीज में सिर्फ दो अर्धशतक लगे, जो मेग लैनिंग और ताहलिया मैक्ग्रा ने एक ही मैच में आयरलैंड के खिलाफ लगाया था। गेंदबाजी में सिर्फ जेस जोनासन ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए आयरलैंड में टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेली है। कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं, जहाँ इन दोनों टीम के अलावा भारत और बारबाडोस की टीम भी मौजूद है। ग्रुप बी में मेजबान इंग्लैंड के साथ दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम मौजूद हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट का फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा।

Edited by Prashant