Create

आयरलैंड का FTP आया सामने, 2023-27 के बीच खेलेंगे बड़ी टीमों के खिलाफ मुकाबले

England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series
England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series
reaction-emoji
Neeraj Pandey

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जारी किए गए नए फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) में आयरलैंड की टीम को ढेर सारे मैच खेलने के मौके मिलेंगे। 2023 से 2027 के लिए जारी किए गए इस प्रोग्राम में आयरलैंड को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसे बड़े देशों के खिलाफ भी मुकाबले खेलने के मौके मिलेंगे। आयरलैंड को पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा।

मई 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज के साथ आयरलैंड के लिए नए चक्र की शुरुआत होगी। इसके बाद जून में वे इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेंगे। सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी होगी। साल के आखिरी में आयरलैंड जिम्बाब्वे के पूर्ण दौरे में जाएगी। वहीं अगले साल अफगानिस्तान के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में टीम भारत में मुकाबले खेलेगी । 2024 में कुल मिलाकर वे 12 वनडे और 13 टी20 मुकाबले खेलेंगे।

आयरलैंड को सितंबर 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज खेलने का मौका मिलेगा। 2025 के पहले महीने में आयरलैंड को जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद जून 2025 में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। सितंबर 2025 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी आयरलैंड

2026 में आयरलैंड की टीम अपने घर में न्यूजीलैंड को एक टेस्ट मैच के लिए होस्ट करेगी। जुलाई में वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेंगे। अगस्त 2026 और मार्च 2027 में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच दो टेस्ट, छह वनडे और छह टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस FTP में आयरलैंड की टीम को कुल 12 टेस्ट मैच खेलने के मौके मिलेंगे जो उनके लिए काफी बड़ी बात होगी। आयरलैंड को 2017 में ही टेस्ट टीम का दर्जा मिला था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...