Create
Notifications

आयरलैंड की टीम दिसम्बर में अमेरिका का दौरा कर रचेगी इतिहास

आयरलैंड की टीम वहां सफेद गेंद क्रिकेट खेलेगी
आयरलैंड की टीम वहां सफेद गेंद क्रिकेट खेलेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आयरलैंड दिसंबर में संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा करने वाली पहली पूर्ण सदस्य पुरुष टीम बन जाएगी। अमेरिका में आयरिश टीम दो टी20 मैचों के अलावा तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज भी खेलेगी। सभी मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे। 30 दिसंबर को समाप्त होने वाले यूएसए दौरे के बाद आयरलैंड की वेस्टइंडीज सीरीज के लिए रवाना होगी।

इसके अलावा आयरलैंड ने अमेरिका के लिए बदले में मेजबानी करते हुए अगले तीन वर्षों में एक सीरीज आयोजित करने का समझौता भी किया है। अमेरिका के खिलाफ आयरलैंड की टीम अंतिम बार 2015 में खेली थी। इसके बाद से यह उनका पहला मैच होगा। दोनों टीमों के बीच दो वनडे और चार टी20 मुकाबले खेले गए हैं।

आयरलैंड क्रिकेट के मुखिया वॉरेन डियोट्रम ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ महत्वपूर्ण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग सीरीज के लिए अपनी तैयारियों के हिस्से के रूप में यूएसए के दौरे की पुष्टि करते हुए हमें खुशी हो रही है। इसमें पांच सफेद गेंद मुकाबले होंगे। इनमें से तीन मैच लाइट्स में होंगे। यह अहम होगा क्योंकि हमारे खिलाड़ी कुछ सप्ताह आराम करने के बाद वापस मैदान पर लौटेंगे।

📡: HISTORIC TOURIreland Men to play five-match white ball series against @usacricket in December.➡️ Read more: bit.ly/3wuK8dA#BackingGreen ☘️🏏 https://t.co/vkZiiHKyBT

आयरलैंड की अंडर 19 टीम भी तैयारियों को लेकर एक कैम्प के लिए सीनियर टीम के साथ जाएगी। इसके अलाव अमेरिका की अंडर 19 टीम के खिलाफ सीरीज भी खेली जाएगी। अंडर 19 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा रहा है, वर्ल्ड कप जनवरी में वेस्टइंडीज में खेला जाएगा।

अमेरिकी क्रिकेट के हेड लैन हिगिंग ने कहा कि यूएसए क्रिकेट क्रिकेट आयरलैंड के साथ अगले महीने की सीरीज की पुष्टि करने को लेकर पूरी तरह से उत्साहित है कि हम पिछले कुछ महीनों से इस काम कर रहे हैं क्योंकि हम अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए खेलने के अवसरों का विस्तार करना जारी रखते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now