Create
Notifications

कोरोना वायरस के कारण आयरलैंड का जिम्बाब्वे दौरा स्थगित

Zimbabwe v Ireland - 2015 ICC Cricket World Cup
Zimbabwe v Ireland - 2015 ICC Cricket World Cup
ANALYST
Modified 08 Feb 2021
न्यूज़

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) में मौजूदा कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज एक बार फिर से स्थगित कर दी गई है। दोनों देशों के बीच अप्रैल में सीरीज होनी थी जिसे अब टाल दिया गया है। जिम्बाब्वे में कोरोना वायरस की स्थिति पिछले कुछ समय से खराब हुई है, इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

आयरलैंड की टीम 28 मार्च को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए हरारे के लिए उड़ान भरने वाली थी। टी20 के अलावा इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी होगी जो वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं होगी। महामारी के समय जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा सकती है।

आयरलैंड क्रिकेट के हाई परफोर्मेंस डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ने कहा कि हम इससे पूरी तरह से निराश हुए हैं। जिम्बाब्वे क्रिकेट की यह घोषणा नाउम्मीद नहीं है, हम उनके प्रयासों और इच्छा की तारीफ करते हैं। अंत में खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा ही प्राथमिकता में होनी चाहिए।

क्रिकेट जिम्बाब्वे का बयान

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने सोमवार (8 फरवरी) को एक मीडिया बयान में कहा कि वे "बाद की तारीख के लिए दौरे का पुनर्निर्धारण करेंगे। आयरलैंड आईसीसी टी20 वर्ल्ड को देखते हुए तीन टीमों के साथ घरेलू समर में पैक कार्यक्रम में है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने यह दौरा बाद में तय करने के बारे में स्पष्ट कहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जिम्बाब्वे में होने वाली अंतरराष्ट्रीय सीरीजों को कोरोना वायरस के कारण स्थगित किया गया था। आयरलैंड के साथ उनके मुकाबले सम्पन्न होने की उम्मीद की जा रही थी मगर ऐसा नहीं हो पाया। देखना होगा कि आने वाले समय में घरेलू जमीन पर जिम्बाब्वे की टीम कब सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरती है। फिलहाल कोरोना वायरस के कारण वहां की सरकार भी काफी सख्त है।

Published 08 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now