Create

IRE vs ENG: एकमात्र वन-डे में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4 विकेट से हराया

Ankit
Eकेके

आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच इकलौता एकदिवसीय मैच डबलिन में खेला गया। गीली आउटफील्ड के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और घटकर 45 ओवरों का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड 43.1 ओवर में 198 रनों पर सिमट गई, इंग्लिश टीम ने 42 ओवरों में 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया। शानदार बल्लेबाजी के लिए बेन फोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीता और आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। पारी के 12वें ओवर में स्टर्लिंग 33 रनों के निजी स्कोर पर टॉम करन का शिकार बने। टीम के स्कोर में 5 रन और जुड़ पाये थे कि कप्तान पोर्टरफील्ड 17 रन बनाकर लियाम प्लंकेट द्वारा आउट हो गए। इसके बाद आयरिश टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। टीम ने लोरकन टकर(7 रन), केविन ओ ब्रायन(4 रन) और गैरी विल्सन (8 रन) के विकेट सस्ते में गवाएं। हालांकि एंड्रयू बैलबर्नी ने एक छोर सम्भाले रखा। उन्होंने 29 रन बनाए और टीम का स्कोर सौ के पार पहुँचाया । 111 के स्कोर पर बैलबर्नी छ्टवे विकेट के रूप में आउट हुए। टीम ने अपने अंतिम चार विकेट 87 रन पर खो दिये। लियाम प्लंकेट ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेम्स विंस और डेविड मलान ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। जेम्स विंस 18 रन बनाकर जोशुआ लिटिल का शिकार बने। इसके बाद आयरिश गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ के रख दी। जो रूट 7, इयोन मॉर्गन 0 और जो डेनली 8 रन ने अपने विकेट सस्ते में गंवाए। इसके अलावा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मलान भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने 66 रन तक अपने 5 बल्लेबाजों को खो दिया। नये बल्लेबाज बेन फोक्स ने मोर्चा संभाला और डेविड विली(20) के साथ छठे विकेट के लिए 35 रनों और टॉम करन (47*) के साथ सातवें विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच जितवाया। उन्होंने नाबाद 61 रन बनाए। जोशुआ लिटिल ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड

आयरलैंड-198/10 (पॉल स्टर्लिंग 33, लियाम प्लंकेट 35/4)

इंग्लैंड-199/6 (बेन फोक्स 61, जोशुआ लिटिल 45/4)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment