Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी को प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में किया गया शामिल

टूर्नामेंट में का दूसरा सीजन कोलम्बो और हम्बनटोटा में खेला जाएगा
टूर्नामेंट में का दूसरा सीजन कोलम्बो और हम्बनटोटा में खेला जाएगा
ANALYST

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल, पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान कुछ बड़े नाम हैं जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में खेलने के लिए साइन किया है। यह टूर्नामेंट 5 दिसंबर से शुरू होना है, जो कोलम्बो और हम्बनटोटा में खेला जाएगा।

क्रिस गेल जहाँ टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के लिए खेल रहे हैं, वहीँ इरफ़ान पठान और शाहिद अफरीदी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन करने वाले फाफ डू प्लेसी भी खिलाड़ियों के ड्राफ्ट का हिस्सा होंगे।

खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में कुल 600 खिलाड़ी होंगे जिसमें 300 खिलाड़ी विदेशी होंगे। ड्राफ्ट का समय अब 9 नवम्बर तक के लिए किया गया है, पहले यह 5 नवम्बर तक के लिए था। त्यौहार का समय होने के कारण श्रीलंका क्रिकेट और फ्रेंचाइजी मालिकों ने ऐसा निर्णय लिया है।

विदेशी खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। सुपर 12 में आगे नहीं जा पाने के बाद भी कहा जा सकता है कि श्रीलंका की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है। वेस्टइंडीज को श्रीलंका ने हराया है। इससे पहले क्वालीफायर चरण में श्रीलंकाई टीम ने आक्रामक क्रिकेट का प्रदर्शन किया था।

ड्राफ्ट में खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग कैटगरी बनाई गई है। पिछले साल इस टूर्नामेंट में इरफ़ान पठान और शाहिद अफरीदी खेले थे। इस बार भी उनके खेल पर नजरें रहेंगी। टी20 वर्ल्ड कप के बाद होने वाले इस टूर्नामेंट पर कई खिलाड़ियों की नजरें होंगी। हालांकि कुछ और भी बड़े नाम इसमें शामिल हो सकते हैं। कोरोना वायरस के कारण दर्शकों को लेकर क्या प्रोटोकॉल अपनाया जाएगा, इसके बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। श्रीलंकाई टीम के घरेलू खिलाड़ियों के लिए अपना कौशल दिखाने का यह एक बेहतरीन टूर्नामेंट साबित हो सकता है।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now