Create

"पहले उसे डेब्यू करने दीजिये"- उमरान मलिक के टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किये जाने की संभावनों को लेकर आई प्रतिक्रिया 

उमरान मलिक को डेब्यू के लिए अभी और इन्तजार करना होगा
उमरान मलिक को डेब्यू के लिए अभी और इन्तजार करना होगा
Prashant Kumar

तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किये जाने की मांग काफी समय से हो रही है। हालाँकि पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि पहले उसे डेब्यू करने दीजिये और फिर प्रदर्शन के आधार पर उनके चयन पर चर्चा की जानी चाहिए।

आईपीएल 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें एक मैच में मौका नहीं मिला। हालाँकि उनके पास अब आयरलैंड दौरा है, जहां उनके डेब्यू की संभावना जताई जा रही है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान पठान से पूछा गया कि क्या मलिक को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए। पूर्व खिलाड़ी ने जवाब देते हुए कहा,

उसने अभी तक डेब्यू नहीं किया है। पहले उसे डेब्यू करने दें, देखें कि जब वह डेब्यू करता है तो वह कैसा प्रदर्शन करता है। लेकिन अगर डेब्यू के बाद उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है, तो उसे दरकिनार न करें। हमारे पास कभी ऐसा गेंदबाज नहीं था जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता हो; अब हमें वह मिल गया है, इसलिए उसे लम्बे समय के लिए सावधानी के साथ मैनेज करें। आपको देखना होगा कि उनकी लंबी उम्र क्या है, उनकी फिटनेस कब तक बरकरार रहने वाली है।

उमरान मलिक को लम्बे समय तक मौके मिलने चाहिए - इरफ़ान पठान

उमरान मलिक के मेंटर इरफ़ान पठान ने कहा कि युवा तेज गेंदबाज को डेब्यू में प्रभावित न करने पर लम्बे समय तक मौके मिलने चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर बात टीम की है, तो उसे डेब्यू करने दें; अगर वह अच्छा करता है, तो उसे आगे ले जाएं, और अगर वह अच्छा नहीं करता है, तो उसके साथ बने रहें क्योंकि आपको ऐसा गेंदबाज हर बार नहीं मिलता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...