Create
Notifications

इरफ़ान पठान ने एक फैन को अपने बेटे का नाम रखने के मामले में दिया करारा जवाब

ANALYST
Modified 21 Sep 2018

भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान 19 दिसंबर को पिता बने और उन्होंने अपने बेटे का नाम इमरान रखा। आश्चर्यचकित बात यह रही कि कुछ दिनों के बाद एक ट्विटर यूजर ने इरफ़ान से अपने बेटे का नाम 'दाऊद' या 'याकूब' नहीं रखने की गुजारिश की। बॉलीवुड एक्टर्स सैफ अली खान और करीना कपूर के अपने बेटे का नाम 'तैमुर' रखने के बाद यह कमेंट आया। ऑलराउंडर ने ट्वीट के जरिए जवाब दिया कि बेटे का नाम चाहे जो भी रखा जाए, लेकिन वह अपने पिता और बड़े पापा की तरह देश का नाम रोशन करेगा।

पूरा देश विशेषकर सोशल मीडिया पर गुस्सा देखने को मिला जब सैफ अली खान ने अपने बेटे का नाम तैमुर रखा। दरअसल, तैमुर एक भयानक राजा था, जिसने भारत पर हमला किया था। बॉलीवुड दंपति को ऐसा नाम रखने के लिए काफी आलोचनाएं झेलना पड़ी और उन्हें कई अभद्र टिप्पणियां भी झेलना पड़ी। 'दाऊद इब्राहीम' और 'याकूब मेमन' दो आतंकवादी हैं जिनसे पूरा देश चिढ़ता है और इरफ़ान पठान को अपने बेटे का नाम इनमें से किसी के ऊपर नहीं रखने की सलाह दी गई। इरफ़ान पठान के दमदार जवाब के बाद ट्विटर यूजर ने अपने बयान के लिए माफ़ी मांगी और कहा कि वह कुछ गलत नहीं कहना चाहते थे।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने उनकी माफ़ी स्वीकार की और कहा कि अनजाने में कभी कोई कुछ कह जाता है, जिसका मतलब गलत नहीं होता। इरफ़ान पठान ने 2003 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और 2007 तक वह सभी प्रारूपों में टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे। इसके बाद उनका फॉर्म ख़राब हुआ और वह टीम से ज्यादातर बाहर रहे। बड़ौदा में जन्मे तेज गेंदबाज ने भारत के लिए आखिरी मैच 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड टी20 का खेला था। इसके बाद से वह लगातार टीम में वापसी के लिए प्रयासरत रहे, लेकिन अब तक उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी है।
Published 28 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now