Create

इरफ़ान पठान टीम में वापसी के लिए आशीष नेहरा से प्रेरणा ले रहे हैं

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने अपने वरिष्ठ साथी आशीष नेहरा से प्रेरणा लेते हुए वापसी के लिए लक्ष्य तय किया है और टीम में जगह बनाने की तरफ नजरें गड़ाए हुए हैं।फिटनेस और उम्र से सम्बन्धित तमाम बातों को साफ़ करते हुए पठान ने कहा कि वे अभी भी कड़ी टेनिंग कर रहे हैं और पूरी तरह फिट हैं।

आशीष नेहरा के बारे में एक अखबार से बातचीत करते हुए नेहरा ने कहा कि वे एक योद्धा की तरह रहे और इस उम्र में वापसी के लिए काफी अच्छा काम किया।आगे उन्होंने कहा कि नेहरा ने दिखा दिया कि वे यह कर सकते हैं। अपने बारे में कहा कि मैं उतनी उम्र का नहीं हूँ तथा काफी मेहनत कर रहा हूँ और फिटनेस भी काफी अच्छी है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपनी फील्डिंग को भी सुधारना चाहता हूँ लेकिन फ़िलहाल खुद पर ही ध्यान दे रहा हूँ।

टीम से बाहर रहने के बारे में पठान ने कहा कि अपने एन्टिम एकदिवसीय में 5 विकेट होल लेने के बाद और मौके मिलने को अच्छा मानता लेकिन चोटिल होकर बाहर हो गए। भारत का खिलाड़ी होना पठान ने एक भाग्यशाली बात समझी और क्रिकेट इतिहास में कुछ बड़े इवेंट में टीम का हिस्सा बनने को भी अच्छा मानते हैं।

गौरतलब है कि पठान ने अपना अंतिम टी20 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2012 के वर्ल्ड टी20 में खेला था। इसके बाद श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में इसी वर्ष उन्होंने अपना अंतिम वन-डे खेलते हुए 5 विकेट चटकाकर टीम को 20 रन से अहम जीत दिलाई थी।

भारतीय टीम में वापसी करने के लिए इरफ़ान पठान अपने भाई युसूफ पठान के साथ बड़ौदा की तरफ से रणजी सीजन में खेल रहे हैं और एक मैच में उन्होंने 80 रनों की बेहतरीन पारी भी खेली थी। इसके अलावा उनके भाई युसूफ पठान ने भी शानदार 2 शतक जड़े।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment