इशान किशन और श्रेयस अय्यर के ऊपर गिर सकती है गाज, डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलने की वजह से BCCI लेगी कड़ा फैसला

India v Australia - T20I Series: Game 2
India v Australia - T20I Series: Game 2

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में नहीं खेलने की वजह से इशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ बीसीसीआई कार्रवाई कर सकती है। इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई के आगामी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि इन प्लेयर्स ने रणजी ट्रॉफी के दौरान एक भी मैच में नहीं खेला था, जबकि इनको बीसीसीआई की तरफ से निर्देश मिले हुए थे।

इशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर हाल ही में काफी सवाल उठे थे। इशान किशन ने इस सीजन एक भी रणजी ट्रॉफी मैच में हिस्सा नहीं लिया। वो पांड्या ब्रदर्स के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। साउथ अफ्रीका में मिड टूर से लौटने के बाद से इशान किशन ने अपनी स्टेट टीम झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेला। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। वहीं श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम से रिलीज किए जाने के बाद रणजी ट्रॉफी का मैच नहीं खेला। उन्होंने इंजरी का हवाला देते हुए मुंबई के क्वार्टरफाइनल मैच में नहीं खेलने का फैसला किया। हालांकि बाद में एनसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अय्यर को इंजरी नहीं थी और वो पूरी तरह से फिट थे।

इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने नहीं खेला था रणजी मैच

वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इशान किशन और श्रेयस अय्यर को आगामी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है। एक सोर्स ने कहा,

अजित अगरकर की अगुवाई में सेलेक्टर्स ने 2023-24 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट लगभग फाइनल कर ली है। बीसीसीआई जल्द ही इसका ऐलान करेगी। इसमें से इशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर किया जा सकता है। बीसीसीआई के आदेश के बावजूद इन दोनों खिलाड़ियों ने डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेला था और इसी वजह से इन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता