कमबैक करने पर नहीं चला इशान किशन का बल्ला, छक्का मारने के प्रयास में हुए आउट, देखें वीडियो

Neeraj
इशान किशन 12 गेंदों में 19 रन बना पाए (PIC: Twitter)
इशान किशन 12 गेंदों में 19 रन बना पाए (PIC: Twitter)

भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) लम्बे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते नजर आये। मंगलवार को उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में आरबीआई टीम का प्रतिनिधित्व किया। इशान ने करीब तीन महीनों बाद मैदान पर वापसी की और पहले मैच में उनका बल्ला खामोश रहा।

इस मुकाबले में इशान लम्बे समय बाद विकेटकीपिंग करते हुए भी दिखे। इस दौरान उन्होंने सुमित ढेकले को स्टंप आउट भी किया। हालाँकि, बल्ले से वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। रूट मोबाइल लिमिटेड ने आरबीआई के सामने जीत के लिए 193 रनों का टारगेट रखा था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरबीआई की ओर से इशान ने अपनी पारी की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने मैक्सवेल स्वामीनाथन और आलम के विरुद्ध चौके लगाए। इसके बाद स्वामीनाथन के दूसरे ओवर में इशान किशन ने दूसरी गेंद पर छक्का लगाया। हालाँकि, तीसरी गेंद पर बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने फिर बड़ा शॉट खेला, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर सही से नहीं आई और हवा में चली गई। मिड-ऑफ पर खड़े सचिन ने एक आसान कैच लपका। इस तरह इशान 12 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए।

इस मुकाबले में आरबीआई टीम 16.3 ओवरों में 103 रनों पर ढेर हो गई थी और रूट मोबाइल लिमिटेड ने 89 रनों से शानदार जीत हासिल की।

इशान किशन ने आखिरी बार भारत के लिए कब खेला था?

डीवाई पाटिल टी20 कप से पहले इशान ने पिछले 3 महीनों में किसी भी प्रकार की क्रिकेट नहीं खेली थी। वह भारत के लिए आखिरी बार नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे।

इसके बाद वह मानसिक थकान के कारण ब्रेक लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान वापस आ गए थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया। भारत ने उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका दिया।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही कहा था कि इशान भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने की जरूरत है। इशान अब घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar