इशान किशन ने इन दो खिलाड़ियों को बताया अपना सबसे बड़ा प्रेरणा स्त्रोत

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने बताया है कि अपने करियर में वो किन दो प्लेयर्स से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। इशान किशन के मुताबिक वो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से काफी ज्यादा प्रेरित हुए। उन्होंने कहा कि इन प्लेयर्स को देखकर उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिला। इस दौरान इशान किशन ने विराट कोहली के साथ हुई एक अहम चीज का भी जिक्र किया।

इशान किशन की अगर बात करें तो वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके उन्होंने इंडियन टीम में अपनी जगह बनाई। अब वो टीम का नियमित तौर पर हिस्सा हैं।

इशान किशन ने विराट कोहली के साथ हुई बातचीत का किया खुलासा

इशान किशन ने बताया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की वजह से कैसे उनकी सोच में बदलाव हुआ। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा,

पहले मैं सोचता था कि कुछ ना कुछ अच्छा ही होगा यार, बस खेलते रहो और रन बनाते रहो। हालांकि बाद में मेरा नजरिया बदल गया। जब मैंने रोहित भाई और विराट भाई को देखा तो जो बेंचमार्क उन्होंने अपने लिए सेट किया है मैं वहां तक पहुंचना चाहता हूं। जिस तरह से ये दोनों प्लेयर पूरी तरह से समर्पित रहते हैं मैं भी वैसा ही करना चाहता हूं। पहले मैं सोचता था कि चलो क्रिकेट चल रहा है। सबकुछ सही है। मुझे ये समझने में काफी देर लग गई कि ऐसे चलते रहने के दौरान क्या होता है। जब विराट भाई के साथ मेरी बात हुई तो उन्होंने मुझसे यही कहा कि दस में से सात चीजों का तुझे त्याग करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि इशान किशन 24 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 मुकाबले में अब नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता