इंग्लैण्ड लायंस के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे इशान किशन

Ankit
Enter caption

बीसीसीआई की चयन समिति द्वारा सोमवार 14 जनवरी को इंग्लैण्ड लायंस के खिलाफ 13 सदस्य टीम 'बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश' टीम की घोषणा की गई है। यह टीम , 'इंग्लैण्ड लायंस' की टीम के साथ दो लिस्ट-ए वार्म अप मैच खेलेगी। इन दो वार्म अप मैचों का आयोजन तिरुवनंतपुरम में 18 और 20 जनवरी को किया जाना है। इंग्लैण्ड लायंस की टीम भारत मे 5 मैचो की सीरीज के लिए आई हुई है। इस समय भारत मे रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। जिसके नॉकआउट चरण को ध्यान में रखते हुए 13 सदस्यों की टीम चुनी गई है।

इशान किशन के इंग्लैण्ड लायंस के खिलाफ टीम की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं । किशन बायें हाथ के धाकड़ बल्लेबाज हैं और टीम के विकेटकीपर भी हैं। इसके अलावा पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन वाले रिकी भुई और आक्रामक दीपक हुड्डा सहित कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। बॉर्ड एकादश की टीम में भारत की ओर से टेस्ट खेल चुके जयन्त यादव भी शामिल हैं। भारतीय टेस्ट कैप धारक जयंत यादव से टीम को काफी उम्मीद है कि वह अपनी सटीक ऑफ-ब्रेक गेंदबाजी से प्रभाव डालेंगे और निचले क्रम में उपयुक्त बल्लेबाजी से टीम को कुछ संतुलन प्रदान करेंगे। मयंक मारकंडे पिछले साल की इंडियन प्रीमियर लीग की खोज में से एक खिलाड़ी हैं। वह दायें हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज हैं। रणजी ट्रॉफी में इस बार मयंक पंजाब की ओर से खेलते हुए दिखे थे।

इंग्लैण्ड लायंस की कप्तानी सैम बिलिंग्स कर रहे हैं जो पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से धोनी की कप्तानी में खेले थे।

बीसीसीआई द्वारा लायंस के खिलाफ दो मैचों के लिए चुनी गई टीम इस प्रकार से है-

बोर्ड अध्यक्ष इलेवन : ईशान किशन (C & WK), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, दीपक हुड्डा, रजत पाटीदार, रिकी भुई, हिम्मत सिंह, मयंक मारकंडे, जयंत यादव, पप्पू रॉय, पंकज जायसवाल, तुषार देशपांडे, नवदीप सैनी

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now