आखिरकार मिल गया इशान किशन का पता, जानिए कहां है और क्या कर रहा ये खिलाड़ी?

India v Sri Lanka - Asia Cup Final
टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं इशान किशन

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद से इशान भारतीय टीम में दोबारा खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के साथ गए थे लेकिन उन्होंने वहां एक भी मैच नहीं खेला था और फिर टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ब्रेक लेकर वापस आ गए थे। इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया और वह काफी कम नजर आये। इसी वजह से उनके बारे में जानने के लिए सभी को काफी जिज्ञासा थी। इस बीच बाएं हाथ के खिलाड़ी को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रहा है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इशान किशन इस समय बड़ौदा में हैं और हार्दिक पांड्या एवं क्रुणाल पांड्या के साथ बड़ौदा के रिलायंस स्टेडियम में अभ्यास कर रहे हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी किरण मोरे ने भी पुष्टि करते हुए बताया कि किशन उनकी एकेडमी में अभ्यास कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या भी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी आईपीएल में ही वापसी होने की संभावना है, जहां वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसी टीम से इशान किशन भी आईपीएल खेलते हैं।

भारतीय टीम से दूर चल रहे इशान किशन को लेकर माना जा रहा है कि वह अब सीधे आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि उनकी ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी इसे लेकर नहीं दी गई है।

हाल ही में विशाखापट्टनम में भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के बाद, राहुल द्रविड़ ने इशान किशन को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से पहले उन्हें कुछ घरेलू क्रिकेट खेलना होगा जिससे वह चयन के लिए फिर से उपलब्ध हो सकें। हालांकि, यह युवा खिलाड़ी अभी तक रणजी ट्रॉफी के लिए अपने घरेलू टीम झारखंड के स्क्वाड में शामिल नहीं हुआ है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment